News/Press Releases Archive

February 13, 2018

अलीराजपुर । अभी तक ड्यूटी के दौरान पुलिस के जवानों को प्लास्तिक के पैकेट्स में खाना दिया जाता था । अलीराजपुर में पुलिस अधीक्षक ने नवाचार करते हुए भगोरिया मेले में पर्यावरण की सुरक्षा हेतु जवानों को इको फ्रेंडली फूड पैकेट वितरित करने का निर्णय लिया हैं ।

February 13, 2018

सीहोर। दिनांक 13-02-2018 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीहोर थाना आष्टा के अंतर्गत मानाखेड़ी ग्राम मे पंचायत भवन के सामने कुए मे एक हिरण का बच्चा गिर गया है। सुचना पर जिले की एफ़आरवी 03 के स्टाफ ने मौके पर पहुँच कर स्थानीय लोगो की मदद से हिरण को बाहर निकाल कर वन विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द किया ।

February 13, 2018

भोपाल। भोपाल पुलिस द्वारा संचालित ’महिला शक्ति स्क्वॉड की टीम ने  लगातार शहर के विभिन्न इलाकों, स्कूल, कालेज, महिला मार्केट एवं अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल भ्रमण कर संदिग्धो की चैकिंग/पूछताछ की और थाना जहाँगीराबाद स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल, ऍम पी नगर थाना के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय एवं डी-मार्ट का भ्रमण कर उपस्थित छात्राओं से चर्चा कर छात्राओं को भोपाल पुलिस द्वारा संचालित महिला हेल्प युनिट, व्हीकेयरफार यू, वूमेन सेफ्टी व महिला हेल्प लाईन नंबर 1090, 1091, 100 आदि की जानकारी द

February 13, 2018

गृह मंत्रालय के निर्देश पर मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुस्कान की शुरुआत की गई है। लापता मासूम बच्चों को बरामद करने के लिए शुरू किए गये इस अभियान के तहत अपराध अनुसन्धान विभाग की बाल अपराध शाखाओं द्वारा गंभीरतापूर्वक कार्य करते हुये पूरे प्रदेश से 5786 बच्चों को खोजा गया। यह संख्या विगत वर्षों में सबसे अधिक हैं। इस कार्य में यूनिसेफ़ और माननीय उच्च न्यायालय के सौजन्य से कार्यशालाएं आयोजित कर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बच्चों और किशोरों के प्रति संवेदनशील बनाया जा रहा हैं.

February 13, 2018

भोपाल । आवेदिका ने साइबर क्राइम पुलिस भोपाल में शिकायती आवेदन पत्र में बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा तरह-तरह की फेसबुक प्रोफाईल बनाकर उनकी फेसबुक आई.डी.

February 13, 2018

ट्रैक्टर-ट्राली पलट जाने से 08-10 व्यक्ति घायल

February 12, 2018

दमोह । शहर में लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह को एसपी विवेक अग्रवाल  के द्वारा गठित टीम ने लगातार कड़े प्रयासों के बाद रात्रि गश्त के दौरान पकड़ा गया जिनसे सख्ती से पूछताछ में चोरी की घटनाओं को अंजाम देना बताया गया। पुलिस ने पिछले महीनों में शहर में हुई छह चोरियों का खुलासा करते हुए आठ आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके पास से चोरी के सोने चांदी के आभूषण सहित गांजा भी बरामद किया है।

February 12, 2018

शहडोल। दिनांक 11-02-2018 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला शहडोल थाना सीधी के अंतर्गत मिठी गाँव मे एक व्यक्ति को जंगली भालू ने घायल कर दिया है। सूचना प्राप्ति पर जिले की एफ़आरवी क्र-06 को रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने तत्काल मौके पर पहुँच कर घायल व्यक्ति को सिविल अस्पताल शहडोल मे भर्ती करवाया गया।

February 12, 2018

भोपाल। दिनांक 11 फरवरी 2018 ने  उप पुलिसमहानिरीक्षक श्री धर्मेन्द्र चौधरी के निर्देशानुसार महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, आत्मविश्वास एवं जागरूकता  के लिए भोपाल पुलिस द्वारा संचालित ’महिला शक्ति स्क्वॉड की टीम ने  लगातार शहर के विभिन्न इलाकों,  स्कूल, कालेज, महिला मार्केट एवं अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल भ्रमण कर संदिग्धो की चैकिंग/पूछताछ की और थाना श्यामला हिल्स स्थित एमएलबी गर्ल्स कालेज का भ्रमण कर उपस्थित छात्राओं से चर्चा कर छात्राओं को भोपाल पुलिस द्वारा संचालित महिला हे

February 12, 2018

मध्यप्रदेश में रविवार की सुबह किसानों पर आफत बनकर आई। अचानक मौसम के मिजाज़ बदलने से तेज अंधड़, धुआंधार बारिश, ओलावृष्टि के साथ ही कई जगह आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों को जान चली गई। ऐसे में राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल की जिम्मेदारी और बढ़ गई ।