Success Stories

0912
December 09, 2019

भोपाल। पुलिस निरीक्षक एवं उप निरीक्षकों के स्‍थानांनतरण के संबंध में शासन का पक्ष सुनने के लिए पुलिस मुख्‍यालय द्वारा माननीय उच्‍च न्‍यायालय जबलपुर एवं माननीय उच्‍च न्‍यायालय की खंडपीठ इंदौर व ग्‍वालियर में केविएट दायर करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए प्रभारी अधिकारी भी अधिकृत कर दिए गए है।

0912
December 09, 2019

गुना। हत्‍या के प्रयास के मामलों में फरार चल रहे पांच हजार रूपये के इनामी बदमाश गिर्राज मीणा को गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिर्राज मीणा के खिलाफ थाना कैंट में हत्‍या के आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर चिंताहरण मंदिर के पास से दबिश देकर पुलिस ने इस आरोपी का पकड़ा है।

0912
December 09, 2019

जबलपुर। अवैध मादक पदार्थो के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर जबलपुर जिलें में भी अभियान जारी है। जबलपुर पुलिस द्वारा अभियान तहत प्रभावी कार्रवाई करने के लिए प्रतिदिन स्थान एवं समय बदल-बदल कर चैकिंग पाईट पर संदिग्धों की तलाशी ली जा रही है। अभियान के दौरान थाना कंटगी पुलिस को अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी में लिप्त एक आरोपी को लगभग 175 किलो गांजे के साथ पकड़ने में सफलता मिली है।

0912
December 09, 2019

 धार। अपनों से बिछड़े एक बच्‍चे को डायल-100 ने सकुशल उसके परिजनों तक पहुँचाया है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत रविवार को सूचना मिली थी कि धार जिले के थाना सरदारपुर के अंतर्गत एक बच्चा मिला है, जो अपने बारे मे कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी-06 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लेकर परिजनों की तलाश की गई। परिजनों के मिलने पर सत्‍यापन उपरांत बच्‍चे को उनके सुपुर्द किया

0912
December 09, 2019

उज्‍जैन। रविवार को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई थी कि उज्जैन जिले के थाना राघवी के अंतर्गत आगर रोड पर एक बोलेरो पलट जाने से कुछ लोग घायल हो गए हैं। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी-15 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर दुर्घटना में घायल हुए लोगों को  एफ़आरवी व चिकित्सा वाहन की सहायता से सिविल अस्पताल घटिया में भर्ती कराया, जहां सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है।

0812
December 08, 2019

रीवा, दिनांक 07-12-2019। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला रीवा थाना सिरमौर के अंतर्गत एक सवारी आटों पलट गया है, जिसमें कुछ स्कूली बच्चे घायल है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी 06 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, स्कूल बच्चों को लेकर जा रहा सवारी आटों दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें सवार 03 बच्चे घायल हुए थे। घायल बच्चों को डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ द्वारा उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

0812
December 08, 2019

खरगोन, दिनांक 07/12/19। जिले में अन्य थाना क्षेत्रों में हुई लूट की घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक खरगोन श्री सुनील कुमार पाण्डेय द्वारा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बड़वाह श्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव के निर्देशन में उनि.

0812
December 08, 2019

खरगोन, दिनांक 06/12/19। जिला खरगोन क्षेत्र में अवैध गांजा होने की सुचनाऐ प्राप्त हो रही थी,जिस पर शिकंजा कसने के लिये, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डेय द्वारा समस्त अनुविभागीय अधिकारियों एवं थाना प्रभारी को अवैध रुप से मादक पदार्थों के व्रिकय करने वाले लोगो को पकडने हेतु निर्देशित किया गया। दिनांक 06/12/19 को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई कि दो अलग अलग स्‍थानो पर अवैध गांजा का सप्‍लाई  करने वाले हैं। सूचना पर तत्‍काल कार्यवाही करते थाना प्रभारी श्री ललितसिंह ड़ांगुर के नेतृत्‍व अलग-अलग ट

0812
December 08, 2019

इन्दौर, दिनांक 07 दिसबंर 2019। शहर इंदौर में हो रही अवैध हथियारो की खरीद/फरोख्त में लिप्त आरोंपियों की धरपकड़ कर उन पर विधिसंगत कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन (शहर) द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के पालन में क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को सूचना मिली थी, कि थाना छत्रीपुरा क्षेत्रांतर्गत, अर्जुनपुरा में एक व्यक्ति अवैध देशी कट्टा लेकर, अपराध करने की नियत से घूम रहा है। सूचना पर क्राईम ब्रान्च की टीम द्वारा थाना छत्रीपुरा पुलिस के साथ संयुक्त

0712
December 08, 2019

भोपाल। मध्‍यप्रदेश देश का एकमात्र राज्‍य है जिसके दो पुलिस थानों को देश के सर्वश्रेष्‍ठ 10 थानों में स्‍थान हासिल करने का गौरव मिला है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने मौजूदा साल के लिए स्‍वतंत्र एवं विस्‍तृत सर्वे के उपरांत देश के 10 सर्वश्रेष्‍ठ पु‍लिस थानों का चयन किया है। इसमें मध्‍यप्रदेश के बुरहानपुर जिले का अजाक (आदिम जाति कल्‍याण) थाना को तीसरा और श्‍योपुर जिले के बरगवाँ थाने को दसवाँ स्‍थान मिला है।

0712
December 08, 2019

इंदौर। सुगम यातायात प्रबंधन के लिए इंदौर पुलिस द्वारा शहर में ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की गई है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में आम जनता को भी भागीदार बनाया गया है। साथ ही जनजागृति लाने के लिए शहर के विभिन्‍न चौराहों एवं मार्गो को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर स्कूल-कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालेंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के प्रयास किये जा रहे है।

0712
December 08, 2019

रीवा। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना मऊगंज के अंतर्गत तेंदुआ गाँव मेन रोड पर एक बस और ऑटो दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी 07 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर घायलों को डायल-100 एफ़आरवी वाहन से सिविल अस्पताल मऊगंज में भर्ती करवाया गया। जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है।

0712
December 08, 2019

धार। राष्ट्रीय सामाजिक रक्षा संस्थान नई दिल्ली के तत्वाधान में मादक पदार्थो के दुर्व्‍यसन की रोकथाम पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुलिस के सहयोग से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में एल्कोहोलिक एनोनिमस संस्था के सदस्‍यों द्वारा वीडियो के माध्‍यम से पीड़ितो को नशे की लत से उत्पन्न समस्यायों व इससे दूर रहने के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही हाल ही में नशे की लत से छुटकारा प्राप्‍त कर चुके लोगों ने अपने अनुभव साझा किये।      कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री देवेद्र पाटीदार व श्री ओ

सायबर सेल खरगौन ने गुम हुए 27 मोबाइल फोन खोजे
December 06, 2019

खरगौन। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रोनिक डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इस क्रम में सायबर सेल खरगौन द्वारा विगत वर्ष में गुम हुए 27 मोबाइल फोन ढूंढकर बरामद किए। पुलिस ने संबंधित शिकायतकर्ताओं को कार्यालय बुलाकर उनके मोबाईल फोन सुपुर्द किए। इन मोबाईल का अनुमानित मूल्‍य लगभग रूपये तीन लाख तीन हजार रूपये है। अपने मोबाईल फोन वापस पाकर सभी बहुत प्रसन्‍न हुए और उन्‍होंने खरगौन पुलिस की सराहन

सायबर इंस्पेक्टर श्री सोनेकर को राष्ट्रीय अवार्ड
December 06, 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस के सायबर इंस्पेक्टर श्री अभिषेक सोनेकर को राष्ट्रीय स्तर का अवार्ड मिला है। असाधारण विवेचना के जरिये सायबर अपराध प्रकरण हल करने के लिए डीएससीआई (डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया) ने उन्हें यह अवार्ड दिया है।

रतलाम पुलिस द्वारा 2.56 क्विंटल से अधिक डोडा चूरा जब्‍त, दो आरोपी भी पकड़े
December 06, 2019

रतलाम। अवैध मादक पदार्थो के कारोबार पर सख्‍ती से अंकुश लगाने के मकसद से पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर रतलाम जिले में भी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत रतलाम पुलिस ने लगभग दो क्विंटल 57 किलोग्राम छिलकायुक्‍त डोडा चूरा जब्‍त किया है। साथ ही दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए है। जिस ट्रेक्‍टर-ट्रॉली में यह डोडा चूरा ले जाया जा रहा था वे भी पुलिस ने जब्‍त कर ली हैं। इसके अलावा आरोपियों से चार मोटर साईकिलें भी जब्‍त की गईं हैं। 

बस पलटने से घायल हुए लोगों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
December 06, 2019

सिवनी। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि सिवनी थाना किंदरई के अंतर्गत एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर घायल अवस्‍था में मिले 20 यात्रियों को डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 चिकित्‍सा वाहन की सहायता से सभी घायलों को शासकीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सभी घायलों का उपचार जारी है।

अवैध शराब सहित आरोपी इंदौर पुलिस की गिरफ्त
December 06, 2019

इंदौर। इंदौर पुलिस द्वारा अवैध शराब की खरीदी-बिक्री पर अंकुश लगाने तथा इनमे लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के दौरान एक बड़ी सफलता प्राप्‍त की है। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा ग्राम कनाड़ इन्दौर खण्डवा रोड़ पर नाकाबंदी कर एक सफेद रंग की टाटा इंडिगो कार को रोका गया। तलाशी लेने पर कार में छुपाकर रखी गई 19 पेटी अंग्रेजी शराब पाई गई। कार चालक के पास शराब रखने व परिवहन के लिए कोई वैध दस्‍तावेज नहीं होने के कारण, शराब जब्‍त कर उनके विरूद्

लगभग दो किलो गांजा सहित दो आरोपी पकड़े
December 05, 2019

इंदौर। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लगभग पौने दो किलो गांजा सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रास्ता भटकी बच्ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
December 05, 2019

होशंगाबाद। अपने घर का रास्‍ता भूल चुकी एक बच्‍ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत बुधवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना होशंगाबाद के अंतर्गत एक 08 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.01 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्ची को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। बच्ची द्वारा बतायी जानकारी के अनुसार बच्ची के परिजनो को खोजा गया। समीपवर्ती कॉलोनियों में

यातायात प्रबंधन में विद्यार्थी भी बने सहभागी
December 05, 2019

इंदौर। सुगम यातायात प्रबंधन के लिए इंदौर पुलिस द्वारा शहर में ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की गई है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में आम जनता को भी भागीदार बनाया गया है। साथ ही जनजागृति लाने के लिए शहर के विभिन्‍न चौराहों एवं मार्गो को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर स्कूल-कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालेंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के प्रयास किये जा रहे है।

उत्‍कृष्‍ट विवेचना के आधार पर दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा
December 05, 2019

राजगढ। पुलिस द्वारा उत्‍कृष्‍ट ढंग से की गई विवेचना को आधार मानकर राजगढ के न्‍यायालय ने दुष्‍कर्म के आरोपी को 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही तीन हजार रूपये का अर्थदंड की सजा भी दी है। राजगढ की तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश श्रीमती अंजली पारे ने धारा 376 भादवि के आरोपी मुकेश को यह सजा सुनाई है।

चार साल की मासूम के साथ हुए दुष्‍कृत्‍य एवं उसकी हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार
December 04, 2019

महू। इंदौर जिले के महू कस्‍बे में चार साल की मासूम के साथ दुष्‍कृत्‍य एवं उसकी हत्‍या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गत 01 दिसंबर की रात महू कस्‍बे के साईं मंदिर के सामने रोड के समीप आरोपी ने

कुख्‍यात नकबजन एवं डकैत गिरोह धार पुलिस की गिरफ्त में,   एक दर्जन बदमाश पकड़े
December 04, 2019

धार। फरार चल रहे इनामी अपराधियों की धरपकड़ एवं अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत धार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। धार पुलिस एवं क्राईम ब्रांच ने संयुक्‍त कार्रवाई कर कुख्‍यात बोरडाबरा गैंग के लीडर सहित एक दर्जन से अधिक सशस्त्र डकैतों को डकैती डालने के पूर्व गिरफ्तार करने

इंदौर पुलिस से हुई मुठभेड़ में चोरों का अन्तर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार
December 04, 2019

इंदौर। पुलिस थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र के अंतर्गत दिनांक 27

इंदौर जिले के प्रत्येक अनुभाग में सायबर सेल का गठन
December 04, 2019

इंदौर। बढ़ते हुये सायबर अपराधों एवं ऑनलाईन ठगी की वारदातों की रोकथाम करने तथा इनसे संबंधित अपराधों की विवेचना हेतु इंदौर पुलिस द्वारा प्रत्येक अनुभाग स्तर पर,

आत्‍महत्‍या के प्रयास में घायल व्यक्ति को डायल-100 ने अस्‍पताल पहुँचाया
December 04, 2019

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंदसौर थाना कोतवाली के अंतर्गत एक

0312
December 03, 2019

भोपाल,02 दिसंबर 2019/ विशेष पुलिस महानिदेशक एसएएफ एवं हॉकफोर्स श्री विजय यादव ने पचमढ़ी ओपन गोल्‍फ टूर्नामेंट-2019 का खिताब जीत लिया है। पचमढ़ी में लगभग छ: दशक बाद यह प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें मध्‍यप्रदेश के गोल्‍फर्स सहित प्रशासनिक अधिकारियों एवं फौज के खिलाडि़यों ने हिस्‍सा लिया। प्रदेश के मुख्‍य सचिव श्री एस.आर.मोहंती द्वारा खिताब विजेता श्री विजय यादव को पुरस्‍कृत किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन मध्‍यप्रदेश पर्यटन विकास निगम, खेल व युवा कल्‍याण विभाग तथा आर्मी सेंटर पचमढ़ी के संयुक्‍त

0312
December 03, 2019

होशंगाबाद। दिनांक 30-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रात्री 12:55 पर सूचना प्राप्त हुई कि, जिला होशंगाबाद थाना इटारसी सिटी के अंतर्गत एक व्यक्ति ने फाँसी लगा ली है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने त्वरित कार्यवाही करते हुये मौके पर पहुँचकर मनोवैज्ञानिक कौशल का प्रदर्शन कर युवक को फाँसी लगाने से रोका। एफ़आरवी स्टाफ ने युवक के सामान्य होने पर उसे आवश्यक समझाइश भी दी।

0312
December 03, 2019

भोपाल,02 दिसंबर 2019। पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने पुलिस मुख्यालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षकों सहित अन्‍य पुलिस अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश पुलिस हर हाल में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिये प्रतिबद्ध हैं। इसलिये महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा के लिहाज से बल्‍नरेवल स्‍पॉट चिन्हित करें। शिक्षण संस्‍थानों के आस-पास एवं अन्‍य चिन्हित स्‍थानों पर पुलिस की विशेष चौकसी हो, जिससे महिलाएँ

0312
December 03, 2019

भोपाल,दिनाँक 02 दिसंबर 2019।  मध्यप्रदेश कैडर के 2018 बैच के परिवीक्षाधीन आई.पी.एस. अधिकारियों द्वारा राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल एवं राज्य स्तरीय सी.सी.टी.व्ही.

03`2
December 03, 2019

दिनांक 03-12-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला कटनी थाना स्लिमनाबाद के अंतर्गत एक बाइक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से लोग घायल हो गया है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, बिछुआ रोड पर बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें  एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल को डायल-100 के एफ़आरवी स्टाफ ने 108 की सहायता से शासक

इंदौर पुलिस ने एक्टिवा चोर गिरोह के तीन आरोपी पकड़े, 6 एक्टिवा बरामद 
December 02, 2019

इंदौर। दुपहिया वाहन एक्टिवा चोरी में लिप्‍त के गैंग को इंदौर पुलिस ने पकड़ा है। इंदौर शहर की वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र के निर्देशन में पुलिस को यह सफलता मिली है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनसे आधा दर्जन एक्टिवा भी बरामद कर ली है।

ग्‍वालियर पुलिस द्वार शार्ट एनकाउंटर में तीस हजार का इनामी कुख्‍यात बदमाश गिरफ्तार
December 02, 2019

ग्‍वालियर। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर बदमाशों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही मुहिम के तहत ग्‍वालियर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहाँ की पुलिस ने शार्ट एनकाउंटर में तीस हजार रूपये के इनामी कुख्‍यात गैंगस्‍टर परमाल तोमर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। परमाल तोमर ग्‍वालियर के बहुचर्चित प्रापर्टी डीलर पंकज सिकरवार हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपी है। पकड़े गए बदमाश से हथियार भी बरामद हुए हैं।

घर का रास्ता भटकी मासूम को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
December 02, 2019

रायसेन। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रायसेन थाना कोतवाली के अंतर्गत लोढ़ी एक 04-05 वर्षीय बच्ची मिली है, जो अपने माता–पिता के बारे मे कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। सूचना मिलते ही तत्काल डायल 100 एफ़आरवी को भेजा गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण मे लिया तथा बच्ची के परिजनों की तलाश शुरू की। परिजनों की जानकारी मिलने पर सत्‍यापन उपरांत सकुशल बच्ची को उनके सुपुर्द किया गया। डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ की तत्परता त

पुलिस मुख्‍यालय में हुआ राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत का सामूहिक गायन
December 02, 2019

भोपाल। मध्‍यप्रदेश शासन द्वारा सभी शासकीय कार्यालयों में प्रत्‍येक माह के पहले कार्यदिवस को राष्ट्रगान एवं राष्‍ट्रगीत का सामूहिक गायन करने के आदेश दिए गए हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पुलिस मुख्यालय में राष्ट्रगान ''जन-गण-मन'' एवं राष्ट्रगीत ''वंदेमातरम'' का सामूहिक गायन हुआ। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह सहित पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। दिसंबर माह के पहले दिन अवकाश होने की वजह से 2 दिसंबर को पुलिस मुख्‍यालय में राष्‍ट्रगान एवं राष्‍ट्र

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को खरगोन पुलिस के प्रयासों से मिली 10 साल की सजा
December 02, 2019

खरगोन। दिनांक 15/02/17 को फरियादी थाने उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि, उसकी नाबालिग लडकी को संदेही आरोपी पिन्टु निवासी हाण्डी कुण्डी द्वारा दिनांक 13/02/17 को शादी का लालच देकर बहला फुसलाकर भगाकर ले गया है। थाना भीकनागाँव में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया । प्रकरण में विवेचना के दौरान नाबालिग को दिनांक 28/03/17 को आरोपी पिन्टु के कब्जे से दस्तयाब कि गई है। नाबालिग पीडिता के कथनों के आधार पर पाँस्को एक्ट का इजाफा किया गया। प्रकरण के आरोपी पिन्टु को दिनांक 28/03/17 गिरफ्तार किया जाक

सिकलीगर समाज के उत्थान को लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक निमाड़ रेंज द्वारा कार्यशाला का आयोजन
December 02, 2019

खरगोन। ग्राम सिगनुर में सिकलीगर समाज की लगभग 500 की आबादी है जिसमें से कुछ लोग अवैध फायर आर्म्स / रिवाल्वर, पिस्टल देशी कट्टे आदि का निर्माण कर अवैध रुप से बेचते है ।  इसी को लेकर निमाड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री एम.एस.वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक खरगोन श्री सुनील कुमार पाण्डेय द्वारा सिकलीगर समाज के महिला व पुरुष की दिनांक 28/11/19 को कार्यशाला आयोजित की गई। पुलिस उपमहानिरीक्षक द्वारा अपने उद्दबोधन में समाज के लोगो से अपराध का रास्ता छोडकर सम्मानपुर्वक जीवन जीने के बारे में संकल्प लेने के

महिला सुरक्षा एवं अपराधों की रोकथाम हेतु,  इन्दौर पुलिस का सुरक्षा चक्र अभियान
December 02, 2019

इन्दौर - दिनांक 30 नवंबर 2019- वर्तमान परिदृश्य में महिला अपराध एवं बाल अपराधों की रोकथाम एवं इस सामाजिक बुराई के प्रति लोगों में जागरूकता लाने एवं सुरक्षित समाज के निर्माण के उद्‌देश्य से इन्दौर पुलिस द्वारा आम जनता के बीच जाकर, विशेषकर छोटे बच्चों व बालिकाओं से संवाद स्थापित कर, उन्हे इस विषय में जागरूकता हेतु एक विशेष अभियान ''सुरक्षा-चक्र'' चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत विशेषकर छोटे बच्चों व महिलाओं को, उनसे संबंधित अपराधों एवं कानूनी प्रावधानों की जानकारी, इस प्रकार अपराधों की रोकथाम

ट्रक और स्कॉर्पियो की आपसी भिड़त में हुये घायल व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
December 02, 2019

नरसिंहपुर। दिनांक 01-12-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला नरसिंहपुर थाना सुआतला के अंतर्गत एक्सिडेंट हो गया है, जिसमे 04 से 05 व्यक्ति घायल हो गये है। सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.02 और 14 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, स्कॉर्पियो और ट्रक की आपसी भिड़त में 04 व्यक्ति घायल हुए है। जिनको डायल-100 एफ़आरवी वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल करेली लाया गया।

अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर ट्राली, घायलों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
December 02, 2019

सतना। दिनांक 01-12-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सतना थाना मझगावां के अंतर्गत ट्रैक्टर ट्राली पलट गई है, जिसमे 10 से 12 व्यक्ति घायल हो गये है। सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.07 और 10 को घटना विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटने  से 15 से 16 व्यक्ति घायल हो गये है। घायलों को थाना वाहन,निजी वाहन और डायल-100 एफ़आरवी वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल मझगावां पहुँचाया गया,

सुगम यातायात प्रबंधन के लिए इंदौर पुलिस का''विजन 2022''
November 30, 2019

इंदौर। इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन के लिए ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की गई है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में लोगों की जनभागीदारी सुनिश्चित की गई है। साथ ही जनजागृति लाने के लिए अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक श्री वरूण कपूर के निर्देशन में शहर के विभिन्‍न चौराहों एवं मार्गो को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के प्रयास किये जा रहे है।

शादी में बिछड़ी 08 वर्षीय बच्‍ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
November 30, 2019

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत शुक्रवार को सूचना मिली थी कि सतना थाना कोलगवाना के अंतर्गत एक 08 साल की बच्ची मिली है, जो अपने घर का रास्ता भटक गई है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि बच्ची उत्सव पैलेस में शादी समारोह में परिजनों के साथ आई थी और अचानक रास्ता भटक कर शादी समारोह से दूर निकल गई थी। एफ़आरवी द्वारा परिजनों की तलाश कर सत्यापन उपरांत बच्ची को उनके सुपुर्द किया गया।

देश के सर्वश्रेष्‍ठ तीन थानों में अजाक पुलिस थाना बुरहानपुर शामिल
November 30, 2019

भोपाल। मध्‍यप्रदेश को एक बार फिर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रतिष्‍ठा मिली है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने मौजूदा साल के लिए देश के जिन तीन सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस थानों को चुना है, उनमें मध्‍यप्रदेश के बुरहानपुर जिले का अजाक(आदिम जाति कल्‍याण) थाना भी शामिल है। केन्‍द्रीय गृह मंत्रालय के इंटेलीजेन्‍स ब्‍यूरो के संयुक्‍त निदेशक एवं कान्‍फ्रेंस सेक्रेटरी श्री ऋत्विक रुद्र ने पत्र के जरिए खुशी जाहिर करते हुए इस आशय की सूचना मध्‍यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह को दी है।

डीजीपी श्री सिंह के मुख्‍य आतिथ्‍य में उप पुलिस अधीक्षकों का भव्‍य दीक्षांत समारोह आयोजित
November 30, 2019

भोपाल। जब अनुशासित कदम चाल, स्‍वाभिमान से ऊंचा मस्‍तक, गर्व से भरा सीना और देशभक्ति के जज्‍बे से ओत-प्रोत उप पुलिस अधीक्षकों  की दीक्षांत परेड निकली तो कोई भी रोमांचित हुए बिना नहीं रह सका। भौंरी स्थित मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के परेड ग्राउंड में शनिवार को मध्‍यप्रदेश पुलिस के 39 व 40 वे बैच के परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षकों के भव्‍य एवं आर्कषक संयुक्‍त दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। मध्‍यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने बतौर मुख्‍य अतिथि दीक्षांत परेड की सलामी ली और खुली जिप

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से घायल व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 30, 2019

भिंड। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में 29 नवंबर को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला भिंड थाना गोरमी के अंतर्गत एक ट्रैक्टर ट्राली पलट गई है जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि बारात लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई, जिसमें 10-15 व्यक्ति घायल हुए है। डायल-100 स्‍टाफ द्वारा घायलों को एफ़आरवी वाहन ओर निजी वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल मे

मंदसौर पुलिस को बड़ी सफलता, पंजाब के दो कुख्‍यात शार्प शूटर पकड़े
November 29, 2019

मंदसौर। मंदसौर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। यहां कि पुलिस ने पंजाब के देवेन्‍द्र ब्रम्‍हे गैंग के दो कुख्‍यात शातिर शॉर्प शूटरों को साहसिक मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। इन शॉर्प शूटर्स ने मंदसौर पुलिस पर फायरिंग भी की थी। दोनों से तीन पिस्‍टल, 101 जिंदा कारतूस, 03 खाली कारतूस समेत एक स्विफ्ट डिजायर कार व पाँच फर्जी नंबर प्‍लेट जब्‍त की गईं।

तीन साल की मासूम को डायल-100 ने परिजनों तक पहुँचाया
November 29, 2019

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 28 नवंबर को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला छ्तरपुर थाना बाड़ा मलहरा के अंतर्गत एक 03 साल की बच्ची मिली है, जो अपने बारे मे कोई जानकारी नहीं दे पा रही हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण मे लेकर उसके परिजनों की तलाश प्रारंभ की। परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत बच्ची को सुपुर्द किया गया।

कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशीलता’’ विषय पर दो दिवसीय सेमीनार आयोजित
November 29, 2019

ग्वालियर। ग्‍वालियर पुलिस द्वारा ‘‘कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशीलता’’ विषय पर होटल लेण्डमार्क एन.एक्स. में 29 नवंबर को रेंज स्तरीय दो दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। सेमीनार का शुभारंभ पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्वालियर रेंज श्री ए.के.पाण्डे द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस आयोजन में ग्वालियर रेंज के लगभग 70 से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी सम्मिलित हुए।

उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह 30 नवंबर को
November 29, 2019

भोपाल। मध्‍यप्रदेश पुलिस के 39 व 40 वे बैच के परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह 30 नवंबर को आयोजित होगा। इस दिन यह समारोह पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह के मुख्‍य आतिथ्‍य में प्रात: 9 बजे भौंरी स्थित मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के परेड मैदान में आयोजित होगा। दीक्षांत परेड में मध्‍य-प्रदेश पुलिस के 39 व 40 वे बैच के 90 परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षक भाग लेंगे, जिसमें 36 महिला उप पुलिस अधीक्षक शामिल हैं।

सोशल डिफेंस विषय पर पुलिस अधिकारियों का विशेष प्रशिक्षण सत्र संपन्‍न
November 28, 2019

सागर। लोगों को मादक पदार्थों एवं नशे की लत से बचाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में जवाहर लाल नेहरू पुलिस अकादमी सागर में ''सोशल डिफेंस'' विषय पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। राष्‍ट्रीय सामाजिक रक्षा संस्‍थान (एनआईएसडी) द्वारा प्रायोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के 34 पुलिस अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया।

गाँव में घुसे मगरमच्‍छ को डायल-100 ने पकड़कर वन विभाग के सुपुर्द किया
November 28, 2019

मंदसौर। गत 27 नवंबर को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि मंदसौर जिले के भानपुरा थाना के अंतर्गत एक गाँव में मगरमच्‍छ घुस गया है। इस सूचना पर डायल-100 एफ़आरवी को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने वन विभाग की टीम के साथ मिलकर त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मगरमच्‍छ को पकड़ा। मगरमच्‍छ को वन विभाग के सुपुर्द किया गया है।

कार दुर्घटना में घायल हुए व्‍यक्ति को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 28, 2019

बालाघाट। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में गत 27 नवंबर को सूचना मिली थी बालाघाट जिले थाना ग्रामीण के अंतर्गत सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र. 02 को रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक कार एवं मोटरसाइकल की टक्कर में मोटरसाईकिल चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ द्वारा घायल व्‍यक्ति को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इंदौर यातायात पुलिस के आरक्षक लखनऊ में ''सेतु सम्मान-2019'' से सम्‍मानित
November 28, 2019

इंदौर। इंदौर पुलिस के आरक्षक सुमन्त सिंह कछावा को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गत 25 नवंबर को ''सेतु सम्मान 2019'' से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सड़क सुरक्षा से संबंधित एक पुस्‍तक का भी विमोचन किया गया। पुस्‍तक के मुख्‍य पृष्ठ पर आरक्षक सुमन्त सिंह को डयूटी करते हुए दिखाया गया है। पुस्‍तक में श्री सुमन्त सिंह द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर किये गये कार्यो और यातायात नियमों की जानकारी प्रकाशित की गई है। सम्मान समारोह एवं पुस्तक विमोचन का कार्यक्रम मीडिया जर्नलिस्ट प्रेस एसोसिएशन लखन

अवैध हथियारों के कारोबारी खरगौन पुलिस की गिरफ्त में
November 28, 2019

खरगौन। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश अवैध हथियार के कारोबार में लिप्‍त आरोपियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत खरगौन पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक खरगौन को गत 25 नवंबर को गोंगावा थाना क्षैत्र के ग्राम सिगनुर में निवासरत सिकलीगरो द्वारा अवैध हथियार बनाने एवं बेचने के संबध में सूचना मिली थी। इस सूचना पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी भगवानपुरा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

रास्ते से भटके 5 वर्षीय बच्‍चे को  डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
November 27, 2019

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना मिली थी कि जबलपुर के थाना पनागर के अंतर्गत एक 04-05 वर्षीय बच्चा मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.09 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया गया। एफ़आरवी स्‍टाफ ने बताया कि बच्चा स्कूल से छुट्टी होने के बाद अकेले ही अपने घर की ओर निकल गया था, जिसके कारण रास्ता भटक कर 7-8 किमी.

राजगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता अवैध शराब से भरे ट्रक सहित दो आरोपी पकड़े
November 27, 2019

राजगढ़। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर अवैध शराब की खरीदी-बिक्री रोकने के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम के तहत राजगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध शराब की पेटियों से भरे एक ट्रक सहित दो आरोपियों को पकड़ा है। ट्रक में अवैध अंग्रेजी शराब की 450 पेटी बरामद हुईं हैं, जिनकी कीमत लगभग 40 लाख रूपये आंकी गई है।

बस पलटने से घायल हुए यात्रियों को डायल-100 ने अस्पताल पहुँचाया
November 27, 2019

होशंगाबाद। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि होशंगाबाद थाना डोलरिया के अंतर्गत मेन रोड पर पुलिया के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल है। सूचना मिलने पर डायल-100 एफ़आरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि अजय ट्रेवल्स की एक बस हरदा से होशंगाबाद की ओर जा रही थी।  डोलरिया थाने के अंतर्गत  मेन रोड पर पुलिया के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, दुर्घटना में 10-15 व

कोई संपत्ति विवाद तो कोई दहेज प्रताड़ना की शिकायत लेकर पहुँचा पीएचक्‍यू की जन-सुनवाई में
November 27, 2019

भोपाल। कोई संपत्ति पर अवैध कब्‍जा तो कोई दहेज प्रताड़ना और कोई पालतू जानवर गुम हो जाने की शिकायत लेकर गत मंगलवार को पु‍लिस मुख्‍यालय की जन-सुनवाई में पहुँचा। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक शिकायत श्री विपिन माहेश्‍वरी ने एक-एक कर सभी फरियादियों की समस्‍याएँ सुनी। इस बार की जन-सुनवाई में लगभग एक दर्जन फरियादी पहुँचे थे।

‘‘स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना’’ के अंतर्गत छात्राओं को एयरपोर्ट भ्रमण कराया
November 27, 2019

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस द्वारा प्रारम्भ की गई ‘‘स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना’’ के तहत शासकीय कन्या विद्यालय थाटीपुर की 40 छात्राओं को एयरपोर्ट महाराजपुरा का भ्रमण कराया गया। भ्रमण के दौरान एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के अधिकारियों द्वारा स्कूली छात्राओं को एयरपोर्ट सुरक्षा संबंधी जानकारियां दी गईं।

सायबर पुलिस ने अंतर्राज्‍यीय सायबर ठग गिरोह पकड़ा
November 26, 2019

सागर। सायबर अपराधों पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर चलाई जा रही मुहिम के तहत सागर पुलिस को बड़ी सफलता मिलीं है। लोगों के साथ सायबर ठगी कर उनकी मेहनत की कमाई हड़प रहे अंतर्राज्‍यीय सायबर ठग गिरोह का सागर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने नई-दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है।

यातायात जागरूकता के लिये इंदौर पुलिस का "Chota-Cop" अभियान प्रारंभ
November 26, 2019

इंदौर। शहर में यातायात सुधार एवं इसके प्रति जन-जागृति लाने के लिए इन्दौर यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न संस्थानों के सहयोग से अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में 25 नवंबर को "Chota-Cop"एवं टे्रफिंक जिंगल संबंधी नवाचार का शुभारंभ किया गया।

पुलिस मुख्‍यालय में भी मना संविधान दिवस
November 26, 2019

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में भी 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया गया। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशासन श्री कैलाश मकवाणा ने भारतीय संविधान की उद्देशिका का वाचन किया, जिसे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी दोहराया। मुंबई में 11 वर्ष पूर्व 26/11 के दिन आतंकी हमलें में शहीद हुए पुलिस के वीर जवानों का स्‍मरण भी इस अवसर पर किया गया।

इंदौर पुलिस द्वारा तनावमुक्ति के लिए मेडिटेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
November 26, 2019

इंदौर। पुलिस को तनाव मुक्त करने तथा आतंरिक शांति के अनुभव के लिए पुलिस कंट्रोल रूम सभागृह मे, हार्टफुलनेस संस्था के तत्वाधान में एक तीन दिवसीय मेडिटेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में हार्टफुलनेस संस्था के प्रशिक्षकगण एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा मेडिटेशन एवं क्लीनिंग के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

25 लाख रूपये की फिरौती मांगने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार
November 26, 2019

नीमच। दिनांक 21 नवंबर 2019 को फरियादी मोहम्मद हुसैन आरिफ द्वारा थाना नीमच केंट पर शिकायत की गई कि कोई अज्ञात व्‍यक्ति उन्‍हें बार-बार फोन करके धमकी दे रहा है। वह अपना परिचय चुन्नु लाला के रूप में देकर मुझसे तथा मेरे दादाजी इमदाद अली बोहरा से 25 लाख रूपये की फिरोती मांग रहा है। उसके द्वारा धमकी दी जा रही है कि अगर तुमने रूपये नहीं दिये तो तुम्‍हें गोली मार दी जायेगी। उक्त रिपोर्ट पर थाना नीमच केंट पर अपराध क्रमांक 593/19 धारा 384,386,507 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

धोखाधड़ी कर बैंक खाते से रूपये निकालने वाले आरोपी पकड़े
November 25, 2019

ग्वालियर। धोखाधड़ी पूर्वक एक महिला के बैंक खाते से रूपये निकालने वाले आरोपियों को ग्‍वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आवेदिका कुन्तीदेवी निवासी पिन्टू पार्क द्वारा ने गत शनिवार को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को आवेदन देकर शिकायत की थी कि किसी अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा मेरे अकांउट से 02 लाख 20 हजार रूपये निकाल लिये गये हैं।

टैंकर की टक्कर से घायल छात्रा को डायल-100 ने अस्पताल पहुँचाया
November 25, 2019

सागर। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय डायल-100 कंट्रोल रूम में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि सागर जिले के थाना बीना के अंतर्गत खिमलासा रोड पर पेट्रोल का टैंकर एवं स्कूटी सवार छात्रा का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है। सूचना मिलने पर डायल-100 एफआरवी क्रमांक- 17 बीना को घटनास्‍थल पर रवाना किया गया। स्‍टाफ ने मौके पर पहुंचकर छात्रा के मोबाइल से परिवार वालों को सूचित कर घायल छात्रा को एफआरवी वाहन से तत्काल सिविल अस्पताल बीना में भर्ती कराया। डायल­100 स्टाफ़ की तत्परता स

अशोक नगर पुलिस ने झारखंड से पकड़ा सायबर अपराधियों का गिरोह
November 25, 2019

अशोक नगर। मोबाइल ओटीपी आधारित भुगतानों के जरिए लगभग एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले साइबर अपराधियों के एक अंतर्राज्यीय गिरोह को अशोकनगर पुलिस टीम ने झारखंड के गिरिडीह जिले से गिरफ्तार किया है। इस गिरोह से लगभग 50 फर्जी मोबाइल सिम एवं 20 एटीएम सह डेबिट कार्ड पुलिस ने बरामद किए हैं। इसके अलावा 3 अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट कार्ड, एक लैपटॉप एवं 2 लक्जरी मोटर बाइक सहित अन्य सामग्री भी इनसे जब्त की गई है। इस गिरोह के 3 मास्टरमाइंड आरोपियों का ट्रांजिट रिमांड झारखंड न्यायिक मजिस्ट्रेट से पुलिस ने प्

पेड़ से टकरा कर कार दुर्घटनाग्रस्त, घायलों को डायल-100 ने अस्पताल में भर्ती करवाया
November 25, 2019

बालाघाट। दिनांक 23-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला बालाघाट थाना बिरसा के अंतर्गत एक कार का एक्सिडेंट हो जाने से कुछ लोग घायल हो गए है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.13 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, दमोह से बालाघाट मेन रोड पर कार तेज रफ्तार में पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। एफ़आरवी स्टाफ ने त्वरित कार्यवाही करते हुये घायलों को सिविल अस्पताल बिरसा मे भर्ती करवाया गया

ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, घायल ड्राईवर को डायल-100 ने अस्पताल में भर्ती करवाया
November 25, 2019

छिंदवाड़ा। दिनांक 23-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला छिंदवाड़ा थाना दमुआ के अंतर्गत ट्रक पलट जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.11 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बताया कि, मेन रोड पर बाइक सवार को बचाने के चलते ट्रक अनियंत्रित होकर पलट जाने से ड्राईवर घायल हो गया है। घायल ड्राईवर को डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ ने ले जाकर सिविल अस्पताल दमुआ मे भर्ती करवाया। ज

गुना पुलिस ने 13 वर्ष पुराने स्थाई वारण्टी को किया गिरफ्तार
November 25, 2019

गुना। थाना प्रभारी नरेन्द्र गोयल को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि खंगवारीपरा का 13 वर्ष पुराना स्थाई वारण्टी अरविंद बस स्टेण्ड पर खङा  हुआ है। सूचना को गंभीरता से लेकर थाना प्रभारी मृगवास  तत्काल हमराह पुलिस बल के साथ बस स्टैंड पहुंचे । मुखबिर द्वारा बताएं हुलिये के आधार पर स्थाई वारंटी अरविंद पचवारिया को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। आरोपी को माननीय किशोर न्यायालय  गुना के समक्ष पेश किया। उक्त स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी नरेन्द्र गोयल एवं उनकी हमराह टीम की सराहनी

खेत में मिली 01 दिन की नवजात बच्ची, डायल-100 ने अस्पताल पहुंचाया
November 25, 2019

सतना। दिनांक 23-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि, जिला सतना थाना मैहर के अंतर्गत रोड़ किनारे कॉलर को एक नवजात बच्ची मिली है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र. 09 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर नवजात बच्ची को अपने संरक्षण में लिया और शासकीय अस्पताल मैहर मे भर्ती कराया।

 

डायल-100 स्टाफ ने आग से झुलसी महिलाओं को अस्पताल पहुँचाया
November 23, 2019

सतना। अग्नि दुर्घटना में गंभीर रूप से झुलसी महिलाओं को डायल-100 ने इलाज के लिए भर्ती कराया। गत शुक्रवार को भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि सतना जिले के थाना रामनगर के अंतर्गत एक घर में आग लगी है। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.13 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया।  साथ ही फायर कंट्रोल को भी सूचित किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक घर में लगी आग में कुछ लोग घायल है। डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ द्वारा फायरकर्मियों की मदद से

डायल-100 ने निराश्रित नवजात बच्‍ची को अस्‍पताल पहुंचाया
November 23, 2019

मैहर। निराश्रित नवजात बच्‍ची को डायल-100 सेवा के एफआरवी स्‍टाफ ने सकुशल अस्‍पताल पहुंचाया है। शनिवार को सुबह 08 बजे भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्‍य स्‍तरीय पु‍लिस कंट्रोल रूप को एक व्‍यक्ति ने टेलीफोन के जरिए सूचना दी थी कि जिला सतना थाना मैहर क्षेत्र के अंतर्गत हरनामपुर रोड़ पर सड़क किनारे एक नवजात बच्‍ची लावारिस हालात में पड़ी है, जो अभी जीवित अवस्‍था में है। इस सूचना पर तत्‍काल एफआरवी वाहन को मौके पर भेजा गया एवं पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचित किया गया। एफआरवी वाहन के स्‍टाफ ने नवजात बच्‍

खरगौन पुलिस ने लगभग 52 किलो गांजा सहित एक आरोपी पकड़ा
November 23, 2019

खरगौन। पुलिस मुख्‍यालय द्वारा अवैध मादक पदार्थों के कारोबार पर कड़ाई से अंकुश लगाने के संबंध में दिए गए निर्देशों के पालन में खरगौन जिले में भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में खरगौन पुलिस ने लगभग 52 किलो गांजा सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच इंदौर ने सात अवैध हथियारों सहित दो आरोपी पकड़े
November 23, 2019

इंदौर। अवैध हथियारों के तस्‍करों की धरपकड़ तथा इस प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर इंदौर जिले में भी विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 07 अवैध हथियार बरामद किए हैं। जिनमें 04 पिस्टल व 03 कट्टे शामिल हैं।

संरक्षित प्रजाति के तेंदुएँ की खाल सहित आरोपी गिरफ्तार
November 22, 2019

भोपाल। वन्‍य प्राणियों के अंगो का अवैध कारोबार रोकने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने संरक्षित प्रजाति के तेंदुआ की खाल सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

वाहन दुर्घटना में घायल व्‍यक्तियों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 22, 2019

सागर जिले की एफआरवी-17 बीना में तैनात स्‍टॉफ को गत गुरूवार को राहगीर से सूचना प्राप्‍त हुई कि वेलई तिराहा खिमलासा रोड पर एक ओमनी कार ने साईकिल पर जा रहे लोगों को टक्‍कर मार दी है, जिससे कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए एफआरवी स्‍टॉफ ने राज्य स्तरीय डायल-100 पुलिस कंट्रोल को सूचित किया एवं घटनास्थल की और रवाना हुए। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर पाया कि बीना से अलग-अलग साइकिलों से मजदूरी कर घर वापस लौट रहे लोगों को एक ओमनी कार ने टक्‍कर मार दी है एवं दुर्घटना

फर्जी फेसबुक आईडी पर छात्रा के फोटा अपलोड करने वाला आरोपी गिरफ्तार
November 22, 2019

ग्‍वालियर। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर एक छात्रा के फोटो अपलोड करने वाले आरोपी को ग्‍वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच एवं सायबर टीम ने त्‍वरीत कार्रवाई कर पकड़ लिया है। छात्रा ने ग्‍वालियर के पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी कि एक अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा फर्जी फेसबुक आईडी पर फोटो अपलोड कर मुझे बदनाम किया जा रहा है।

रास्ता भटके बच्चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
November 21, 2019

इंदौर। अपने घर का रास्‍ता भूल चुके एक बच्‍चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना खजराना के अंतर्गत एक 02-03 वर्षीय बच्चा मिला है जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.12 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्चे को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की गई। पूछ-ताछ करने पर बच्चे के परिजनो के संबंध में जानकारी प्राप्‍त हुई। एफ़आरवी स्टाफ ने ब

युवती को ब्‍लैकमेल करने वाला मनचला क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में
November 21, 2019

इंदौर। शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के दौरान फरियादिया रीना (परिवर्तित नाम) निवासी स्कीम नंबर 94 इंदौर द्वारा लिखित में ''वी केयर फॉर यू'' में आवेदन प्रस्तुत किया कि उसके परिचित युवक पियूष अग्रवाल द्वारा निजी फोटो वायरल करने की धमकी देकर व्‍यक्तिगत रूप से मिलने के

डायल-100 ने लावारिस नवजात शिशु को सकुशल अस्‍पताल पहुंचाया
November 21, 2019

जबलपुर। लावारिस हालात में मिले नवजात शिशु को डायल-100 सेवा के एफआरवी स्‍टाफ ने सकुशल अस्‍पताल पहुंचाया है। गत शुक्रवार को भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्‍य स्‍तरीय पु‍लिस कंट्रोल रूम को एक व्‍यक्ति ने टेलीफोन के जरिए सूचना दी कि जिला जबलपुर थाना ग्वारीघाट के अंतर्गत अग्रवाल धर्मशाला के सामने ऑटो की डिग्गी में एक नवजात शिशु लावारिस हालात में पड़ा है। सूचना पर तत्‍काल एफआरवी वाहन को मौके पर भेजा गया। एफआरवी स्‍टाफ द्वारा नवजात शिशु को संरक्षण में लेकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसका उप

इंदौर पुलिस द्वारा “डिस्पॉजल ऑन स्पॉट” कैम्प का आयोजन
November 21, 2019

इन्दौर। दिनांक 20 नवम्बर 2019 को इंदौर पुलिस द्वारा नवाचार की श्रेणी में थाना स्तर पर लंबित अपराधिक प्रकरण, मर्ग एवं लंबित शिकायतो के निराकरण हेतु “डिस्पॉजल ऑन स्पॉट” कैम्प का आयोजन किया गया ।

शातिर चोर गिरोह से लगभग 29 लाख रूपये का माल जब्‍त-आरोपी गिरफ्तार
November 20, 2019

खरगौन। अति पुलिस महानिदेशक महोदय इन्दौर जोन इन्दौर श्री वरुण कपूर के निर्देशानुसार जिले मे हो रही वाहन चोरी, नकबजनी, लुट की घटनाओ की पतारसी हेतु उप निरीक्षक वरूण तिवारी थाना प्रभारी भगवानपुरा, सायबर सेल व अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की टीम गठित की गई। 

महिला सुरक्षा एवं अपराधों की रोकथाम के लिए इंदौर पुलिस का जागरूकता अभियान
November 20, 2019

इंदौर। वर्तमान परिदृश्य में महिला अपराध एवं बाल अपराधों की रोकथाम एवं इस सामाजिक बुराई के प्रति लोगों में जागरूकता लाने एवं सुरक्षित समाज के निर्माण के उद्‌देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र के निर्देशन में इन्दौर पुलिस द्वारा आम जनता के बीच जाकर, विशेषकर छोटे बच्चों व बालिकाओं से संवाद स्थापित कर, उन्हे इस विषय में जागरूक करने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत विशेषकर छोटे बच्चों व महिलाओं को, उनसे संबंधित अपराधों एवं कानूनी प्रावधानों की जानकारी,

फरार आरोपी विशाल पाटीदार की गिरफ्तारी पर 5 हज़ार का इनाम
November 19, 2019

भोपाल। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ डॉ अशोक अवस्थी ने फरार आरोपी महेश कुमार की गिरफ्तारी पर 5 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया है। जो भी व्यक्ति विधि संगत तरीकों से इस आरोपी को बंदी बनाएगा या फिर बंदी बनाने के लिए सही सूचना देगा,  उसे यह इनाम दिया जाएगा।

बस दुर्घटना में घायल लोगों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 19, 2019

सीधी। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला सीधी थाना जमोदी के अंतर्गत हड़बड़ो गाँव में एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर 08 घायल यात्रियों को डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 चिकित्‍सा वाहन की सहायता से शासकीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सभी घायलों का उपचार जारी है।

पुलिस मुख्‍यालय की जन-सुनवाई में एक दर्जन फरियादी पहुँचे
November 19, 2019

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में हर बार की भाँति मंगलवार को जन-सुनवाई हुई। इस बार की जन-सुनवाई में एक दर्जन फरियादी पहुँचे। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक शिकायत श्री विपिन माहेश्‍वरी ने एक-एक कर सभी फरियादियों की समस्‍याएँ सुनी। उन्‍होंने फरियादियों से प्राप्‍त आवेदनों पर आवश्‍यक टीप अंकित कर निराकरण के लिए संबंधित पुलिस अधीक्षकों को भेजा हैं।

पीएचक्‍यू में दिलाई गई राष्‍ट्रीय अखंडता की शपथ
November 19, 2019

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में भी राष्‍ट्रीय अखंडता दिवस 19 नवंबर के अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्‍ट्रीय अखंडता बनाए रखने के लिए समर्पित भाव से काम करने की शपथ दिलाई गई। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान श्री राजीव टंडन ने राष्‍ट्रीय अखंडता की शपथ दिलाई, जिसे सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दोहराया। इस मौके पर पुलिस मुख्‍यालय के वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे।

गुना पुलिस ने लगभग पांच किलो गांजा सहित एक आरोपी पकड़ा
November 19, 2019

गुना। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गुना पुलिस ने 4 किलो 900 ग्राम गांजा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आमजन को नशे की लत से बचाने के लिए पुलिस अधिकारियों का विशेष प्रशिक्षण सत्र
November 18, 2019

भोपाल। नशा मुक्ति के पुनीत उद्देश्‍य को लेकर 13 से 15 नवम्‍बर तक चतुर्थ प्रशिक्षण सत्र आयोजित हुआ। लोगों को मादक पदार्थों एवं नशे की लत से बचाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश अनुसार पुलिस अधिकारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में जवाहर लाल नेहरू पुलिस अकादमी सागर में चौथा तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। ''ड्रग एब्‍यूज प्रिवेंशन फॉर पुलिस फंक्‍शनरीज'' विषय पर आयोजित हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के 39 पुलिस अधिक

रास्ता भटके बच्चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
November 18, 2019

रीवा। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना समन के अंतर्गत रिर्तहरा नहर के पास एक 05-06 वर्षीय बच्चा मिला है जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.19 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्चे को साथ में लेकर आस-पास के क्षेत्र में परिजनों की तलाश की गई। पूछ-ताछ के दौरान कोई जानकारी नहीं मिलने पर बच्चे को चाइल्ड हेल्प गृह के सुपुर्द किया गया। कंट्रोल रूम द्वारा जिले के सभी थानों को

पुलिस परिवार की महिलाओं द्वारा निर्मित वस्‍तुओं की प्रदर्शनी सह बिक्री काउण्‍टर प्रारंभ
November 18, 2019

भोपाल। पुलिस परिवार की महिलाओं द्वारा बनाईं गईं कलाकृतियों एवं हस्‍तनिर्मित अन्‍य सामग्री के प्रदर्शन के लिए पुलिस मुख्‍यालय के केण्‍टीन परिसर में प्रदर्शनी सह बिक्री काउण्‍टर खोला गया है। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक कल्‍याण शाखा श्री विजय कटारिया की उपस्थिति में पुलिस कल्‍याण केन्‍द्र की वरिष्‍ठतम सदस्‍य श्रीमती सईदा बी द्वारा फीता काटकर इस काउण्‍टर का शुभारंभ किया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक  श्री वरूण कपूर को सायबर सुरक्षा के क्षेत्र में मानद उपाधि
November 18, 2019

इंदौर। सायबर सुरक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक श्री वरूण कपूर  को मानद उपाधि से विभूषित किया गया है। इंदौर स्थित ओरियंटल विश्वविद्यालय ने उन्‍हें यह उपाधि प्रदान कर सम्‍मानित किया। गत दिवस आयोजित हुए विश्व़विद्यालय के "दीक्षांत समारोह" में चांसलर डॉ. ठकराल व्दारा श्री कपूर को मानद उपाधि प्रदान की गई।  

राष्ट्रपिता के लिये अपमानजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की कार्यवाही
November 17, 2019

ग्वालियर दिनांक 16.11.19। आवेदक श्री रविन्द्र्र सिंह चौहान द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र में लेख किया गया था, कि दिनांक 14.11.19

डांट से नाराज बच्चा घर से निकला और रास्ता भटक गया, डायल-100 ने परिजनो से मिलवाया
November 17, 2019

इंदौर, दिनांक 16-11-2019 । राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100

ट्रेफिक वॉलिंटियर के विशेष तरीकों से आमजन में बढ़ रहा है, यातायात नियमों के पालन के प्रति रूझान
November 17, 2019

इन्दौर। इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ''विजन 2022'' के तहत श

ग्वालियर पुलिस ने 10 किलों गांजे सहित तस्कर को किया गिरफ्तार
November 17, 2019

ग्वालियर। दिनांक 16.11.2019 - पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री नवन

स्कूली बच्चों ने पुलिस कन्ट्रोल रूम का भ्रमण कर पुलिस व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त की
November 17, 2019

नीमच। पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा मध्यप्रदेश में चलाई जा रही योजना “स्टुडेण्ट पुलिस केडेट” पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर के निर्देशन में जिले में क्रियान्वित की जा रही है। इस योजना के तहत नीमच जिले के चिन्हित

रास्ता भटके बच्चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
November 15, 2019

भोपाल। अपने घर का रास्‍ता भूल चुके एक बच्‍चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला भोपाल थाना बिलखिरिया क्षेत्र के अंतर्गत सरकारी स्कूल के पास एक 03-04 वर्षीय बच्चा मिला है जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.02 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्चे को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की गई। समीपवर्ती कॉलोनियों में प्रसारण कराने पर बच्ची के

मधुमक्खी के हमले में घायल हुई बुजुर्ग महिला को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 15, 2019

खंडवा। गुरूवार को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला खंडवा थाना हरसूद के अंतर्गत आशापुर गाँव में एक बुजुर्ग महिला को मधुमक्खियों ने घायल कर दिया है। महिला को अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। सूचना मिलते ही तत्काल थाना हरसूद एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम खंडवा को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की एफ.आर.व्ही.

इंदौर पुलिस ने पौने चार किलो गांजे सहित आरोपी को किया गिरफ्तार
November 15, 2019

इंदौर। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 3 किलो 700 ग्राम गांजा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

महिला की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार
November 14, 2019

गुना। पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढा के समक्ष फरियादी महिला उप निरीक्षक पूजा घुरैया थाना कोतवाली गुना ने आवेदन पत्र प्रस्तुत किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा वंदना रघुवंशी नाम से बनाई फेसबुक आई.डी पर उसके फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाई है, जिससे उसकी छवि धूमिल हो रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली निरी. अवनीत शर्मा को सायबर सेल की मदद से फर्जी फेसबुक आई.डी.

नशे के खिलाफ कार्यवाही में 10 किलो 400 ग्राम गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार
November 14, 2019

गुना। जिले में अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम हेतु लगातार की जा रही कार्यवाही के क्रम में थाना प्रभारी चांचौड़ा व उनकी टीम द्वारा आरोपी रामस्वरूप पुत्र कांसीराम मीना को 10 किलो 400 ग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। थाना प्रभारी को मुखबिर के माध्‍यम से सूचना प्राप्‍त हुई कि ग्राम वागड़ी पीपल्या से एक व्यक्ति प्लास्टिक के कट्टे में गांजा लेकर किशोरा गांव की ओर जा रहा है जिसके पास एक बंदूक भी है। सूचना के आधार पर संबंधित स्‍थान पर पहुँचकर घेराबंदी कर उक्‍त व्‍यक्ति को पकड

अनियंत्रित होकर पलटी यात्री बस- घायलों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 14, 2019

सिवनी। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में बुधवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि सिवनी थाना धूमा के अंतर्गत ग्राम मोहगांव के पास एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 20 यात्री घायल हो गए हैं। डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 चिकित्‍सा वाहन की सहायता से सभी घायलों को शासकीय जिल

अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्टस प्रतियोगिता 12 से 16 दिसंबर तक
November 14, 2019

भोपाल, 14 नवंबर 2019/ देश के विभिन्‍न राज्‍यों के पुलिस बल एवं केन्‍द्रीय पुलिस संगठनों से जुड़े जाने-माने खिलाड़ी राजधानी भोपाल स्थित बड़ी झील में अपने जौहर दिखाएँगे। मौका होगा मध्‍यप्रदेश पुलिस की मेजबानी में अगले माह आयोजित होने जा रही अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्टस प्रतियोगिता का। यह प्रतियोगिता 12 से 16 दिसंबर तक बड़ी झील में आयोजित होगी। अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्टस प्रतियोगिता से संबंधित व्‍यवस्‍थाओं को सुव्‍यवस्थित ढ़ंग से अंजाम देने के लिए अलग-अलग समितियाँ गठित की गईं हैं। विशे

राजगढ़ एवं ग्‍वालियर पुलिस ने अवैध शराब सहित आरोपी पकड़े
November 13, 2019

भोपाल। अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान के तहत राजगढ़ एवं ग्‍वालियर पुलिस द्वारा लगभग तीन लाख रूपये मूल्‍य की अवैध शराब जब्‍त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

मोटरसाईकिल दुर्घटना में घायल हुए व्‍यक्तियों को डायल-100 ने अस्पताल पहुँचाया
November 13, 2019

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल थाना भैंसदेही के अंतर्गत दो मोटरसाईकिल आमने-सामने से टकरा जाने के कारण दो लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.16 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि मेन रोड पर दो बाइक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसके कारण दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ द्वारा घायलों को सिविल अस्पताल भैंसदेही में भर्ती करवाया गय

मेले में परिजनों से बिछड़े बच्चे को डायल-100 ने घर पहुँचाया
November 13, 2019

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला नरसिंहपुर थाना साईंखेड़ा के अंतर्गत सोकलपुर मेले में कॉलर को एक बच्चा मिला हैं, जो परिजनों से बिछड़ गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.11 को घटनास्‍थल पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्चे को अपने संरक्षण में लिया व बच्चे के परिजनों की तलाश कर परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत बच्‍चे को उनके सुपुर्द किया गया।

फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी पर पाँच-पाँच हजार रूपये का इनाम
November 11, 2019

भोपाल। फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ भोपाल श्री राजेश सिंह भदौरिया ने पाँच-पाँच हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। इन आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ थाना भोपाल में भारतीय दंड विधान की धारा 380 के तहत प्रकरण दर्ज हैं।

फर्जी फेसबुक आईडी से महिला को परेशान करने वाला आरोपी गिरफ्तार
November 11, 2019

भोपाल। सायबर अपराधों में संलिप्‍त अपराधियों के विरूद्ध सायबर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा चलाए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर महिला के संबंध में आपत्तिजनक फोटो पोस्‍ट कर रहे एक आरोपी को एसटीएफ ने इस अभियान के तहत गिरफ्तार किया है।

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के छात्रों ने समझी डायल-100 सेवा की कार्यप्रणाली
November 11, 2019

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए युवा उत्सव में इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम की डायल-100 टीम द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस की आपातकालीन डायल-100 सेवा के संबंध व्याख्यान दिया गया। इस कार्यक्रम में आठ जिलों के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को इस जनकल्याणकारी योजना का उद्देश्य एवं महत्व बताया गया। इस अवसर पर डायल-100 टीम ने प्रतिभागियों को मोबाईल एप्लीकेशन के जरिए पुलिस सहायता प्राप्त करने के तरीके भी बताए।

दुर्घटना में घायल व्यक्ति को डायल-100 ने अस्पताल में भर्ती कराया
November 11, 2019

सागर। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में सूचना मिली थी कि सागर जिले के बीना थाना के अंतर्गत लोकल मार्केट में एक मोटरसाईकिल फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.17 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर घायल व्यक्ति को डायल-100 एफ़आरवी वाहन की सहायता से सिविल अस्पताल बीना मे भर्ती करवाया, जहाँ घायल व्यक्ति का उपचार किया जा रहा है।

 मध्यप्रदेश पुलिस के प्रयासों से अयोध्या मामले में फैसले के बाद प्रदेश में बनी रही शांति
November 10, 2019

भोपाल,  अयोध्या मामलें में दिनांक 09.11.19 आने वाले निर्णय के मद्दे नज़र पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निर्देशो के परिप्रेक्ष्य में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए समस्त जिलों में शांति व्यवस्था बनाये रखने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद व्यवस्था

परिजनों से बिछड़ी 04 साल की बच्ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
November 10, 2019

इंदौर। दिनांक 07-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला इंदौर थाना तिलक नगर के अंतर्गत कॉलर को एक बच्ची मिली हैं, जो परिजनों से बिछड़ गयी है। उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.49 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण मे लिया व बच्ची के परिजनों की आसपास तलाश की परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत उनके सुपुर्द किया।

 

 

जोनल साईबर पुलिस ने पकड़े एक ही IMEI पर चले रहे 01 लाख से अधिक मोबाईल नंबर
November 10, 2019

जबलपुर। प्रत्येक मोबाईल फोन में एक यूनिक International Mobile Equipment Identity ( IMEI ) होता है, जो कि मोबाईल को एक विशिष्ट पहचान देता है और जिसे बदलना अब एक दण्डनीय अपराध है, जिसके संबंध में 

स्‍मैक तस्‍कर ग्‍वालियर पुलिस की गिरफ्त में
November 08, 2019

ग्‍वालियर। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थेां के कारोबार को कड़ाई से रोकने और आपराधिक तत्‍वों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत ग्‍वालियर पुलिस को लगभग ढाई लाख रूपये की कुल 25.730 ग्राम स्‍मैक सहित एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त हुई है।

परिजनों से बिछड़ी 04 साल की बच्ची को डायल-100 ने घर पहुँचाया
November 08, 2019

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि इंदौर थाना तिलक नगर के अंतर्गत कॉलर को एक बच्ची मिली हैं, जो परिजनों से बिछड़ गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.49 को घटनास्‍थल पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लिया व बच्ची के परिजनों की आसपास तलाश की। परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत बच्‍ची को उनके सुपुर्द किया गया।

खरगौन पुलिस ने अवैध गाँजे के पौधे सहित एक आरोपी को किया गिरफ्तार
November 08, 2019

खरगौन। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए खरगौन जिले में विशेष प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में खरगौन पुलिस ने 11 किलो 440 ग्राम अवैध गाँजे के पौधे सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

अनियंत्रित होकर पलटी यात्री बस- घायलों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 08, 2019

खरगौन। भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गुरूवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि खरगौन थाना मेनगाँव के अंतर्गत एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें कुछ व्‍यक्ति घायल हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी को तत्‍काल घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है, जिसमें 25 यात्री घायल हो गए हैं। डायल-100 के एफ़आरवी वाहन एवं 108 चिकित्‍सा वाहन से सभी घायलों को शासकीय जिला अस्पताल खरगौन में भर्ती क

लोगों को नशे की लत से बचाने के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण
November 07, 2019

सागर। लोगों को मादक पदार्थों एवं नशे की लत से बचाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में जवाहर लाल नेहरू पुलिस अकादमी सागर में तीसरा तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। '' ड्रग एब्‍यूज प्रिवेंशन फॉर पुलिस फंक्‍शनरीज'' विषय पर आयोजित हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के 32 पुलिस अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया। इस श्रंखला में तीन और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे।

रास्ता भटके बच्चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
November 07, 2019

छिंदवाड़ा। अपने घर का रास्‍ता भूल चुके एक बच्‍चे को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत बुधवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना देहात के अंतर्गत भैसागंज ग्राम में एक 04-05 वर्षीय बच्चा मिला है जो घर का रास्ता भटक गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.21 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्चे को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। पूछ-ताछ करने पर एक दुकानदार ने बच्चे को पहचान लिया और उसके गाँव का नाम बताय

घर का रास्ता भटकी 4 साल की मासूम, डायल-100 ने माँ से मिलाया
November 07, 2019

खंडवा। दिनांक 06-11-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना मूँदी क्षेत्र मे बावड़िया रोड पर एक 04 साल की बच्ची मिली है, जो अपने माता –पिता के बारे मे कोई जानकारी नहीं दे पा रही है। सूचना मिलते ही तत्काल थाना मूँदी एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम खंडवा को सूचित करते हुये डायल-100 एफ़आरवी को मौके पर भेजा गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण मे लिया तथा परिजनों की तलाश शुरू की। स्कूल की छुट्टी जल्दी होने से बालिका बाहर निकल गयी और रास्ता

राजगढ़ पुलिस ने लगभग ढ़ाई किलो गांजा सहित एक आरोपी पकड़ा
November 06, 2019

राजगढ़। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रही मुहिम के तहत राजगढ़ पुलिस ने लगभग ढाई किलोग्राम गांजा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ''विजन 2022'' के अंतर्गत जनभागीदारी अभियान
November 06, 2019

इंदौर। शहर में सुगम यातायात प्रबंधन के लिए ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की गई है। जिसके अंतर्गत शहर के यातायात सुधार में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कर, जनजागृति लाने के लिए पलासिया चौराहा से रीगल चौराहा तक के मार्ग को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित किया गया है। आदर्श मार्ग पर  स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स द्वारा नागरिकों में यातायात के प्रति जागरूकता लाने एवं सुरक्षित व सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालित कराने में यातायात पुलिस इंदौर को सहयोग प्रदान किया जा रहा

अनियंत्रित होकर कार पेड़ से टकराई-घायलों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 06, 2019

होशंगाबाद। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में मंगलवार को सूचना मिली थी कि जिला होशंगाबाद थाना पथरोटा के अंतर्गत एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हुई है, जिसमें 2 व्यक्ति घायल हो गए है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.10 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से उपचार के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सायबर सेल छिंदवाड़ा ने 84 गुम हुए मोबाइल फोन खोजे
November 05, 2019

छिंदवाड़ा। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रोनिक डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इस क्रम में सायबर सेल छिंदवाड़ा द्वारा पिछले तीन माह में गुम हुए लगभग 11 लाख रूपये कीमत के 84 मोबाइल फोन खोज निकाले हैं। पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा श्री मनोज कुमार राय द्वारा जब्‍त मोबाइल फोन संबंधित लोगों को कार्यालय बुलाकर सुपुर्द किए गए। अपने खोए हुए मोबाइल फोन वापस पाकर सभी लोग बहुत खुश हुए और मध्‍यप्रदेश पुलि

सायबर जागरूकता के तहत इंदौर में हुआ कार्यशाला का अयोजन
November 05, 2019

इंदौर। पुलिस मुख्‍यालय द्वारा सायबर जागरूकता को विशेष बढ़ावा दिया जा रहा है। इस परिपालन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर श्री वरूण कपूर द्वारा “Black Ribbon Initiative” के तहत सायबर जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। इस लोकप्रिय अभियान की 329 वीं कार्यशाला का आयोजन इंदौर पेट्रोल डीलर्स एसोसियेशन द्वारा "ब्रिलियेंट कंवेंशन सेंटर" इंदौर में किया गया। कार्यशाला में लगभग 300 सदस्यों ने सायबर सुरक्षा के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

रास्ता भटकी बच्ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलाया
November 05, 2019

भोपाल। अपने घर का रास्‍ता भूल चुकी एक बच्‍ची को डायल-100 ने परिजनों से मिलवा दिया। भोपाल स्थित डायल-100 के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में गत सोमवार को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना छोला मंदिर के अंतर्गत आंगनवाड़ी के पास एक 02-03 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.19 को मौके पर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा बच्ची को साथ में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। समीपवर्ती कॉलोनियों में प्रसारण कराने पर बच्ची के परिजनो के संबंध में जानक

ट्रेन से गिरकर घायल हुए व्यक्ति को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
November 05, 2019

होशंगाबाद। भोपाल स्थित राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम में सोमवार को एक कॉलर व्दारा सूचना दी गई कि जिला होशंगाबाद थाना सोहागपुर क्षेत्र के गुरमखेडी रेल्वे स्टेशन के पास एक व्यक्ति चलती ट्रेन से गिरकर घायल अवस्था में पड़ा है। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम व्दारा सूचना मिलते ही तत्काल थाना सोहागपुर, जीआरपी एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम होशंगाबाद को सूचित करते हुये डायल-100 वाहन एफ़आरवी को भेजा गया। स्‍टाफ व्दारा मौके पर पहुँचकर घायल युवक को तत्‍परता के साथ शासकीय अस्पताल सोहागपुर में भर्ती कराया। प्राप

ऑपरेशन सफाया के अंतर्गत अवैध हथियार सहित आरोपी गिरफ्तार
November 05, 2019

रतलाम। अवैध हथियारों की खरीदी-बिक्री पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर रतलाम जिले में ऑपरेशन सफाया अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रतलाम श्री गौरव तिवारी के निर्देशन में चलाये जा रहे ऑपरेशन सफाया के अंतर्गत बिलपांक थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

बस दुर्घटना में घायल हुए व्‍यक्तियों को डायल-100 ने अस्‍पताल पहुँचाया
November 04, 2019

श्योपुर। रविवार को जिला श्योपुर थाना मानपुर के अंतर्गत नोडल पॉइंट पर खड़ी एफ़आरवी 06 को एक व्‍यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि दंतार्दा कलाँ मोड पर दो बस आपस में टकरा गई हैं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर एफ़आरवी स्टाफ राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल को सूचित कर मौके पर रवाना हुये। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि मोड पर दो बसें आमने-सामने से टकरा गई है। दुर्घटना में ड्राईवर कैबिन में बैठे हुये कुछ लोग घायल हो गए है। एफआरवी स्‍टाफ द्वारा घायल व्‍यक्तियों को प्राइव

खेलते-खेलते रास्ता भटकी बच्ची को डायल-100 ने परिजनों तक पहुँचाया
November 04, 2019

भोपाल। गत रविवार को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला भोपाल थाना बागसेवनिया के अंतर्गत अल्कापुरी में एक 04-05 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले और त्योहारों के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस सतर्क
November 03, 2019

भोपाल। अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले और त्योहारों के मद्देनजर मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में साम्प्रदायिक

डायल-100 ने निराश्रित नवजात बच्‍ची को अस्‍पताल पहुंचाया
November 02, 2019

राजगढ़। निराश्रित नवजात बच्‍ची को डायल-100 सेवा के एफआरवी स्‍टाफ ने सकुशल अस्‍पताल पहुंचाया है। शुक्रवार को भोपाल स्थित डायल-100 सेवा के राज्‍य स्‍तरीय पु‍लिस कंट्रोल रूप को एक व्‍यक्ति ने टेलीफोन के जरिए सूचना दी थी कि

गाँजे की तस्‍करी में लिप्‍त दो आरोपी पकड़े, 20 किलो गाँजा जब्‍त
November 02, 2019

भोपाल। अवैध मादक पदार्थो की बिक्री एवं सेवन करने वालों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के दौरान भोपाल पुलिस को दो संदिग्‍ध पकड़ने में कामयाबी मिली है। मुखबिर से प्राप्‍त सूचना के आधार पर संदेहियों को पकड़ने के लिए टीम बनाकर मुख्‍य सड़क एवं मोंटफोर्ट स्‍कूल पर नाकाबंदी लगाई गई। वाहन चैकिंग के दौरान एक काले रंग की मोटरसाईकिल पर प्‍लास्टिक की

डायल-100 ने सुरक्षित प्रसव के लिए प्रसूता को पहुंचाया अस्पताल
November 02, 2019

इंदौर। गत एक नवम्‍बर की आधी रात को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि इंदौर जिले के क्षिप्रा थाना अंतर्गत राहुखेड़ी गाँव मे एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। उसे अस्पताल ले जाने के लिए आस-पास कोई साधन उपलव्ध नहीं है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

शातिर नकबजन गिरोह क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त में
November 01, 2019

इंदौर। पुलिस अधीक्षक इंदौर द्वारा चोरी व नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु क्राईम ब्रांच इंदौर की एक टीम का गठन कर शहर में अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु  दिशा निर्देश दिये गये थे। क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम को कार्यवाही के दौरान सूचना मिली कि तीन व्यक्ति थाना विजय नगर

पुलिस मुख्‍यालय में हुआ राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत का सामूहिक गायन
November 01, 2019

भोपाल। मध्‍यप्रदेश शासन द्वारा सभी शासकीय कार्यालयों में प्रत्‍येक माह पहले दिन राष्ट्रगान एवं राष्‍ट्रगीत का सामूहिक गायन करने के आदेश दिए गए हैं। इसी कड़ी में नवम्‍बर माह के प्रथम कार्यदिवस पर पुलिस मुख्यालय में राष्ट्रगान

कुएं में गिरे हिरण को डायल-100 ने ग्रामीणों की सहायता से बचाया
November 01, 2019

श्योपुर। दिनांक 31-10-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपा