Success Stories Archive

प्रसव-पीड़ित महिला को डायल-100 ने अस्‍पताल पहुंचाया
October 31, 2019

पन्‍ना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 अक्‍टूबर को सूचना प्राप्त हुई कि जिला पन्ना थाना धरमपुरा के अंतर्गत एक महिला को असहनीय प्रसव पीड़ा हो रही है एवं  अस्पताल जाने के लिए कोई साधन उपलब्‍ध नहीं है। इस सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.08 को सूचना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पीड़ित महिला को परिजनों के साथ डायल-100 एफ़आरवी वाहन से सामुदायिक स्वास्‍थय केंद्र धरमपुरा में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार उपरांत महिला को चिकित्सा वाहन से सि

पुलिस मुख्‍यालय में डीजीपी श्री सिंह ने दिलाई राष्‍ट्रीय एकता की शपथ
October 31, 2019

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय में भी लौह पुरुष स्व.सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती " राष्ट्रीय एकता दिवस" एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि "राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई। पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने 31 अक्‍टूबर को पुलिस मुख्यालय प्रांगण में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

डायल-100 की सूचना पर थाना प्रभारी ने नवजात को अस्‍पताल में भर्ती कराया
October 31, 2019

डिंडोरी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला डिंडोरी थाना गढ़ासराई के अंतर्गत दुर्गा मंदिर के पास एक लावारिस नवजात मिला है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.04 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया एवं संबंधित थाने को भी सूचना दी गयी। सूचना पर क्षेत्र में गश्‍त कर रहे थाना प्रभारी ने मौके पर पहुँचकर नवजात को अपने संरक्षण में लेकर थाना वाहन से जिला चिकित्सालय डिंडोरी में उपचार हेतु भर्ती कराया जहां बच्चे का उपचार किया जा रहा है। पुलिस की त

इंदौर पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर 29 मोबाईल बरामद किये
October 31, 2019

इन्दौर। इंदौर शहर में चैन स्नेचिंग एवं महिलाओं से मोबाईल लूटने की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए अलग-अलग पुलिस टीम तैनात की गईं हैं। इस मुहिम के तहत पुलिस थाना बाणगंगा की टीम द्वारा 02 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्‍जे से विभिन्‍न स्‍थानों से लूटे गये कुल 29 मोबाईल फोन जप्त करने मे सफलता हासिल की  हैं।

मोटर सायकिल आपस में टकराईं, डायल-100 ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया
October 30, 2019

दिनांक 29-10-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला खंडवा थाना हरसूद के अंतर्गत 02 मोटरसायकल आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें 03 व्यक्ति घायल हो गये हैं। सूचना पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.

मासूम बालिका को डायल-100 ने परिजनों से मिलवाया
October 30, 2019

दिनांक 29-10-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना समन के अंतर्गत सूचनाकर्ता को एक बच्ची मिली है, जो अपने परिजनो से बिछड़ गयी है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र.19 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर आस-पास बच्ची के परिजनों की तलाश शुरू की गई। बच्‍ची के परिजनों के मिलने पर सत्यापन उपरांत उनके सुपुर्द किया गया।

अनूपपुर पुलिस द्वारा जुए के अड्डों पर छापा- 104 आरोपी गिरफ्तार
October 30, 2019

अनूपपुर। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देशानुसार दिवाली के दौरान के जुए के अड्डों के विरूद्ध अनूपपुर पुलिस द्वारा चलाये गए अभियान के दौरान सम्‍पूर्ण जिलें में विभिन्‍न थाना क्षेत्रों के अंतर्गत कुल 30 स्‍थानों पर छापे मारकर 104 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लगभग 43 हजार रूपये जप्‍त किए गए।

      गिरफ्तार व्‍यक्तियों के विरूद्ध जुआँ एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जुए की फडों के विरूद्ध की गई कार्यवाही में समस्त थाना प्रभारियों एवं स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा । 

जबलपुर पुलिस ने वाहन चोरी में लिप्‍त 5 आरोपी पकड़े,10 दुपहिया वाहन जब्‍त
October 29, 2019

जबलपुर। वाहन चोरों की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में जबलपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटंगी थाना पुलिस के सहयोग से चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है।साथ ही चोरी के वाहन खरीदने में लिप्‍त एक कबाड़ी को भी पकड़ा है। पुलिस ने इन आरोपियों द्वारा चुराए गए दस दुपहिया वाहन भी जब्‍त किए हैं।

अनूपपुर पुलिस ने लगभग 41 किलो गांजा सहित एक आरोपी पकड़ा
October 29, 2019

अनूपपुर। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रही मुहिम के तहत अनूपपुर पुलिस ने लगभग 41 किलोग्राम गांजा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से एक सफेद रंग का पिकअप वाहन भी पुलिस ने जप्‍त किया है।

सनसनीखेज लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाली गैंग का ग्वालियर पुलिस ने किया पर्दाफाश
October 29, 2019

ग्वालियर, दिनांक 28.10.19। ग्वालियर शहर में विगत दिनों हुई सनसनीखेज लूट की घटना में शामिल बदमाशों की पतारसी हेतु के लिये पुलिस अधीक्