अवैध हथियार और कारतूसों के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार

अवैध हथियार और कारतूसों के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार

January 29, 2021

इंदौर। क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने फायर आर्म्स एवं उससे संबंधित कार्टेज व कारतूस की खरीद-फरोख्त करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। क्राइम ब्रांच को मुखबिर से यह जानकारी मिली थी कि बाहरी जिलों के तस्कर इंदौर में कारतूस व हथियार की खरीद-फरोख्त हेतु एकत्रित हुए हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गुरु प्रसाद पाराशर द्वारा गठित टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपियों की पतासाजी कर मृत्यंजय उर्फ़ भोला पिता सतेंद्र कवि शेखर उम्र 38 साल निवासी बंगाली कॉलोनी हरदा और नृपेंद्र पिता रविंद्र सिंह परमार उम्र 26 साल निवासी ग्राम जिगना जिला दतिया मप्र को पकड़ा। दोनों आरोपियों की मौके पर तलाशी लेने पर उनके कब्जे से दो देशी 32 बोर की पिस्टल एवं 80 जिन्दा कारतूस 7.65 के बरामद हुए।

आरोपी मृत्युंजय हरदा में पेंटर का काम करता है जिस पर हरदा कोतवाली थाने में मारपीट, हत्या का प्रयास, लूट आदि के लगभग आठ गम्भीर अपराध पूर्व से पंजीबद्ध है। आरोपी बुरहानपुर के पचौरी गांव के किसी सिकलीगर से अवैध हथियार व कारतूस लेकर हरदा व आसपास के गाँवो में बेच देता था। आरोपी सिकलीगरों से आठ हज़ार रूपए में हथियार खरीदकर उसे 20 से 22 हजार रुपए में बेचता था।

आरोपी नृपेंद्र परमार ढाबा चलाता है आरोपी नृपेंद्र पर थाना कोतवाली एवं थाना जिगना जिला दतिया में अवैध हथियार रखने, मारपीट आदि के तीन अपराध पंजीबद्ध है। आरोपियों के विरुद्ध थाना अपराध शाखा पर आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Police News Image
अवैध हथियार और कारतूसों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
District
Indore