अवैध हथियारों के चार कारोबारी खरगौन पुलिस की गिरफ्त में

अवैध हथियारों के चार कारोबारी खरगौन पुलिस की गिरफ्त में

February 01, 2021

खरगौन। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक इन्दौर श्री योगेश देशमुख के मार्गदर्शन में अवैध हथियारों की जब्‍ती एवं इस कारोबार में लिप्‍त तस्‍करों की गिरफ्तारी के लिए सभी जिले की पुलिस द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस कड़ी में उप पुलिस महानिरीक्षक निमाड़ रेंज खरगोन श्री तिलक सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में खरगौन जिले की बलकवाडा पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्‍त तथा तस्‍करी में लिप्‍त चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त की है। इनसे 27 अवैध हथियार और दो जिंदा राउंड भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में गुरूप्रीत सिंह, किरपाल सिंह, रितु उर्फ रितेन्द्र सिंह और जगदीश उर्फ जग्गु शामिल हैं।

      मुखबिर से 31 जनवरी को सूचना मिली थी कि कुछ लोग कसरावद से मोटर सायकल से बांमदी फाटे की तरफ आ रहे है। सूचना पर तत्‍काल थाना प्रभारी बलकवाड़ा उप निरीक्षक श्री वरूण तिवारी एवं गठित टीम ने मुखबिर के बताए स्‍थान पर नाकेबंदी की। नाकेबंदी के दौरान पुलिस टीम को चार व्‍यक्ति दो मोटर साइकिल पर आते दिखे। जिन्‍हें पुलिस टीम द्वारा रोका गया। पूछताछ करने पर उन्‍होंने अपने नाम गुरूप्रीत सिंह पिता भींगर सिंह जाति सिकलीगर उम्र 45 वर्ष निवासी नवलपुरा धुलकोट, क्रिरपाल सिंह पिता गुरूप्रीत सिंह सिकलीगर उम्र 20 वर्ष निवासी नवलपुरा धुलकोट, रितु उर्फ रितेन्द्र सिंह पिता गुरूप्रीत सिंह जाति सिकलीकर उम्र 19 वर्ष निवासी नवलपुरा धुलकोट, और जगदीश उर्फ जग्गु पिता गंगाराम जाति बारेला उम्र 32 वर्ष निवासी रहकलिया थाना चैनपुर बताए। चारों व्‍यक्तियों की तलाशी लेने पर पुलिस को उनके पास से आठ देशी पिस्‍टल, गुरूप्रीत सिंह के पास रखी कपड़े की थैली में पांच देशी पिस्‍टल और जगदीश के पास रखी थैली में चार देशी पिस्‍टल बरामद हुई।

      पूछताछ में आरोपी गुरूप्रीत सिंह ने ने देशी पिस्टल स्वयं के द्वारा घर पर बनाना बताया और कट्टे व पिस्टल बनाने के उपयोग में आने वाली सामग्री एवं उपकरण सिरवेल के पास खोखरी अम्बा में नाले के पास छुपाकर रखना कबूल किया। पुलिस टीम ने आरोपी गुरुप्रित सिंह के बताये अनुसार नाले में से 10 कट्टे बारह बोर एवं पिस्टल बनाने के उपयोग में आने वाली सामग्री को भी बरामद कर लिया है। देशी पिस्टल बनाने,रखने एवं ले जाने के संबंध में आरोपियों से पूछने पर लायसेंस नही होना बताया। इस प्रकार आरोपियों के कब्‍जे से पुलिस ने 27 देशी पिस्‍टल और दो जिंदा राउंड जब्‍त कर लिए है। आरोपियों के विरूद्ध थाना बलकवाड़ा में आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। 

Police News Image
kgn
District
Khargone