भोपाल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम जारी

भोपाल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम जारी

January 22, 2021

भोपाल। प्रदेश भर में मनाये जा रहे 32वे सड़क सुरक्षा सप्‍ताह के तहत भोपाल पुलिस द्वारा 21 जनवरी को विभिन्‍न स्‍थानों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल के कार्यालय से ऑनलाईन वेबीनार के माध्यम से जिला शिक्षा अधिकारी श्री नितिन सक्सेना और थाना प्रभारी थाना यातायात भोपाल श्री विजय कुमार दुबे ने जिले के 127 हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्यों को अपने स्कूलों में यातायात जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के लिए प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया।

शहर के रोशनपुरा चौराह, जे.के.रोड़, 10 नं. मार्केट, डी.बी.मॉल, ज्‍योति टॉकीज, बोर्ड ऑफिस चौराहा और पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा पर जनजागरूकता के लिए यातायात नियमों से संबंधित बैनर, होर्डिंग और पोस्‍टर लगाए गए तथा मानव श्रृंखला बनाई गई।  साथ ही वाहन चालकों को पेम्पलेट वितरित कर यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया गया।

यातायात पुलिस के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों एवं वालेन्टीयर द्वारा शहर के मुख्य चौराहों पर हेलमेट व सीट बेल्ट नहीं लगाने वालो को गुलाब के फूल देकर समझाईस दी गई। रोशनपुरा चौराहे पर यातायात पुलिस एवं एनजीओ के सहयोग से बिना पीयूसी वाले वाहनों की नि:शुल्‍क प्रदूषण जांच की गई एवं पीयूसी सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

Police News Image
bpl
District
Bhopal