दो नाबालिग अपहृताओं को गुना पुलिस ने खोज निकाला

दो नाबालिग अपहृताओं को गुना पुलिस ने खोज निकाला

October 13, 2021

गुना। पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा ने जिले में महिलाओं पर घटित मामलों में तत्परता से कार्यवाही करने के लिए समस्‍त अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिये हैं। इन्‍हीं निर्देशों के तारतम्‍य में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र से गायब दो नाबालिग बालिकाओं को गुना पुलिस ने खोज कर उन्हें परिजनों के सुपुर्द किया है।

28 सितंबर को बमौरी थाना क्षेत्र से 17 वर्षीय एक नाबालिग किशोरी के गायब होने की रिपोर्ट किशोरी के पिता ने बमौरी थाने में दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर थाना बमौरी में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। बमौरी थाना पुलिस ने गायब बालिका की सरगर्मी से तलाश कर पुलिस के विभिन्न सूचना तंत्र तथा तकनीकी संसाधनों का प्रयोग कर गायब किशोरी को 08 अक्टूबर को राजस्थान के बांरा से दस्तयाब किया। जांच के दौरान युवती की उम्र से संबंधित दस्तावेज खंगाले जाने पर लड़की की उम्र 18 साल 4 माह होकर बालिग होना पाई गई। युवती द्वारा माननीय न्यायालय के समक्ष अपने बयानों में बताया कि उसने अपनी मर्जी से बांरा में शादी कर ली है और वह उसी के साथ रहना चाहती है। लड़की के बालिग होने एवं माननीय न्यायालय के आदेश पर पुलिस द्वारा युवती को छोड़ दिया गया।

इसी प्रकार 27 सितंबर को बमौरी थाना क्षेत्र से ही 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के गायब होने की रिपोर्ट पीड़िता के पिता ने बमौरी थाने में दर्ज की थी, जिसकी रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने गायब किशोरी की लगातार सघनता से तलाश कर 11 अक्‍टूबर को अशोकनगर जिले के शाढ़ौरा से बालिका को दस्‍तयाब कर उसके परिजनों को सौंप दिया।

Police News Image
gna
District
Guna