कम उम्र के युवक-युवतियों को ड्रग्स की लत लगाकर उनका शोषण करने वाले चार आरोपी इंदौर पुलिस की गिरफ्त में

कम उम्र के युवक-युवतियों को ड्रग्स की लत लगाकर उनका शोषण करने वाले चार आरोपी इंदौर पुलिस की गिरफ्त में

January 23, 2021

इंदौर। जिले में अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त गिरोह तथा लोगों को नशे का आदि बनाने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर श्री योगेश देशमुख एवं पुलिस महानिरीक्षक इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए है। ऑपरेशन के अंतर्गत एसआईटी को सूचना प्राप्त हुई कि थाना लसूडिया के स्कीम 78 में कम उम्र के युवा-युवतियों को पाउडर ब्राउन शुगर का नशा कराया जा रहा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री विजय खत्री ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश रघुवंशी तथा सीएसपी श्री राकेश गुप्ता को नशा करने वालों की लिस्टिंग कर जो युवक युवतियां अधिक नशे के आदी थे उन्हें रिहैब सेंटर भेजकर काउसिलिंग के लिए बताया गया।

      इलाज उपरांत उनके स्वास्थ्य में सुधार होने पर काउंसलिंग के दौरान नशे से पीड़ित एक 15 वर्षीय बालिका ने थाना विजयनगर की उपनिरीक्षक सुश्री प्रियंका शर्मा को बताया गया कि वह अपने घर से खेलने के लिए मंदिर गई थी, तब उसे उसके पड़ोस में रहने वाले परिचित दो युवकों द्वारा बहला-फुसलाकर घुमाने के बहाने एक महिला के घर ले गए जहां उसे ब्राउन शुगर तथा शराब का नशा करवाया। महिला के घर पर ड्रग्स बेचने वाले और पीने वाले अन्य लोग भी थे फिर उन दोनों युवकों ने बालिका को नशा कराकर अपने परिचित होटल पर ले जाकर उसके साथ नशे की स्थिति में शारीरिक संबंध बनाए नशे की स्थिति में होने के कारण बालिका ने अपने घर पर नहीं बताया।

      बालिका के नशा करने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने चाइल्ड लाइन से संपर्क कर बालिका को रिहैब सेंटर भेजकर उसका इलाज करवाया। इलाज के दौरान काउंसलिंग मैं बालिका द्वारा अपने साथ घटित घटना की जानकारी देने पर थाना लसूड़िया में पोस्‍को एक्‍ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान एक महिला आरोपी ने अपने मकान पर नशे की सामग्री बुलवाकर बालिका को नशा कराया, फिर दो आरोपी अमन पिता राजेश वर्मा निवासी तपेश्वरी बाग तथा गजनी उर्फ गोलू उर्फ आकाश पिता दीपक निवासी स्कीम नंबर 78 थाना लसूडिया इंदौर ने युवती को होटल पर ले जाकर उसका शारीरिक शोषण किया। आरोपी भूरा और ओमप्रकाश पिता राधेश्याम सोनी निवासी मांगलिया ने उन्हें ड्रग्स उपलब्ध कराया। पुलिस टीम ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके द्वारा अन्य किन किन-किन युवक-युवतियों को भी ड्रग्स देकर उन्हें नशे का आदि बनाया गया है इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Police News Image
ind
District
Indore