कोविड से बचाव के लिए उपयुक्त प्रोटोकॉल पालन हेतु व्यापक जागरुकता अभियान की शुरुआत की पुलिस मुख्यालय ने

कोविड से बचाव के लिए उपयुक्त प्रोटोकॉल पालन हेतु व्यापक जागरुकता अभियान की शुरुआत की पुलिस मुख्यालय ने

June 08, 2021

विस्तृत दिशा-निर्देश जारी हर मंगलवार एक नया पोस्टर जनजागरण के लिए
पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी के निर्देश पर पीएचक्यू द्वारा आज से कोविड के संदर्भ में जनसामान्य को जागरुक कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन एवं कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने के लिए  कम्युनिटी आउटरीच के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान प्रारंभ किया जा रहा है।
 पुलिस मुख्यालय द्वारा जागरुकता अभियान के माध्यम से जनसामान्य की कोविड से सुरक्षा के लिए व्यापक दिशा-निर्देश सभी पुलिस इकाई प्रमुखों को दिए गये हैं। 
जारी निर्देश अनुसार अनलॉक की स्थिति में जनसामान्य अधिक से अधिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा बचाव हेतु उपयुक्त व्यवहार आत्मसात करें इसलिए कम्यूनिटी आउटरीच के अंतर्गत सोशल मीडिया, पोस्टर, होडिंग, स्टीकर इत्यादि के माध्यम से जागरूक करने के लिये प्रति सप्ताह  एक पोस्टर पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रेषित किया जाएगा ।

 समस्त इकाई प्रमुख अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्वीटर, व्हाट्सअप, फेसबुक इत्यादि) के द्वारा इन पोस्टरों को पोस्ट करेंगे तथा जिले के अन्य सक्रिय सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी इसे प्रसारित कराएंगे ताकि अधिक से अधिक लोगों तक संदेश पहुंचे ।साथ ही स्टीकर बनवाकर ऑटो, टैक्सी, मिनी बस आदि वाहनों पर इस प्रकार चिपकवाएंगे  कि सवारी एवं राहगीरों को दिखाई दे सकें। स्व-विवेक से अपने क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग VMS (VirtualMessages System), पोस्टर लगवाने को भी कहा गया है।

Police News Image
PHQ
District
Bhopal