क्राईम ब्रांच ग्वालियर ने दो करोड़ से अधिक की स्मैक सहित आठ अंतर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार

क्राईम ब्रांच ग्वालियर ने दो करोड़ से अधिक की स्मैक सहित आठ अंतर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार

January 19, 2021

ग्‍वालियर। पुलिस महानिरीक्षक ग्‍वालियर श्री अविनाश शर्मा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक श्री सचिन अतुलकर के निर्देशानुसार रेंज के समस्‍त जिलों में अवैध मादक पदार्थ व अवैध शराब की बिक्री करने वालों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत में पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर श्री अमित सांघी ने अति0 पुलिस अधीक्षक शहर.पश्चिम अपराध श्री सतेन्‍द्र सिंह तोमर, उप पुलिस अधीक्षक अपराध श्री रत्‍नेश तोमर और क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

18 जनवरी को पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई कि कुछ लोग स्‍मैक की खेप लेकर ग्‍वालियर में उसको खपाने की फिराक में आये हुए हैं। सूचना पर थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्‍ता ने उनि0 मनोज परमार के नेतृत्‍व में टीम का गठन कर मुखबिर के बताये स्‍थान पर दबिश देने भेजा। टीम ने भिण्‍ड रोड़ ग्‍वालियर के पास स्थित टोल प्‍लाजा के पास घेराबंदी कर चार तस्‍करों को धरदबोचा। तलाशी लेने पर उनके पास से कुल एक किलो ग्राम स्‍मैक कीमत एक करोड़ रूपये और दो मोटर साइकिल बरामद की गई। पूछताछ करने पर उन्‍होनें अपने अन्‍य साथियों को अलग-अलग स्‍थानों पर स्‍मैक की तस्‍करी करने के लिए भेजे जाने की बात कबूल की। सूचना पर थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच ने उनि सुरजीत परमार और सउनि राजकुमार के नेतृत्‍व में दो टीमें बना कर उन्‍हें तस्‍करों द्वारा बताये गये स्‍थान पर भेजा। उनि सुरजीत परमार के नेतृत्‍व वाली टीम ने बिजली घर के पास तिराहा तिघरा रोड़ पर घेराबंदी कर दो तस्‍करों को पकड़ा। दोनों तस्‍करों की तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 600 ग्राम स्‍मैक कीमत 60 लाख रूपये और एक मोटर साइकिल बरामद की। सउनि राजकुमार के नेतृत्‍व वाली टीम ने न्‍यू कलेक्‍ट्रेट के पीछे घेराबंदी कर दो ओर तस्‍करों को धरदबोचा। तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 500 ग्राम स्‍मैक कीमत पचास लाख रूपये और एक एक्टिवा बरामद की है। इस प्रकार थाना क्राईम ब्रांच की तीनों टीमों ने आठ अंतर्राज्यीय तस्‍करों को गिरफ्तार कर उनके कब्‍जे से कुल दो किलो सौ ग्राम स्‍मैक कीमत लगभग दो करोड़ दस लाख रूपये, तीन मोटरसाईकिल और एक एक्टिवा बरामद की हैं।

तस्‍करों के विरूद्ध थाना अपराध शाखा में तीन प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।  गिरफ्तार स्‍मैक तस्‍करों से पूछताछ करने पर उन्‍होनें बताया कि वे स्‍मैक को ईटावा और मैनपुरी से लाकर ग्‍वालियर, भिण्‍ड, मुरैना, झांसी, दतिया, धोलपुर आदि जिलों में सप्‍लाई करते थे।

Police News Image
gwl
District
Gwalior