महिलाओं/बालिकाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम के लिए जागरुकता अभियान ‘‘सम्मान‘‘ के तहत थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन कार्यक्रमों का आयोजन

महिलाओं/बालिकाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम के लिए जागरुकता अभियान ‘‘सम्मान‘‘ के तहत थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन कार्यक्रमों का आयोजन

January 15, 2021

नीमच। महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को समाज के केन्द्र बिन्दु पर लाने के लिए प्रदेश स्तरीय जन-जागरूकता अभियान ‘‘सम्मान‘‘ का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री, महोदय मध्यप्रदेश शासन द्वारा 11 जनवरी 2021 को किया जाकर इस अभियान के तहत 26 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रम जैसे महिला अपराधों की रोकथाम, सार्वजनिक स्थानों, बसों, आटों एवं परिवहन के अन्य साधनों पर महिला सुरक्षा के संबंध में पोस्टर/बैनर लगवाये जाना, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, शासकीय कार्यालयों, रहवासी कालोनियों, झुग्गी बस्तियों में जागरूकता गान एवं पोस्टर/बैनर के माध्यम से प्रचार प्रसार, ऐनीमेशन क्लिपिंग, नुक्कड़ नाटक, महिलाओं एवं बालिकाओं में सायबर सुरक्षा जागरूकता, ऑनलाईन सायबर अपराध एवं उनसे बचाव, मोबाईल सेफ्टी, सोशल नेटवर्क सुरक्षा इत्यादि लाने के लिए इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार, सायबर सुरक्षा पर पोस्टर/चित्रकला मेकिंग, क्विज एवं निबंध प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जा रहे है।
पुलिस अधीक्षक नीमच श्री सूरज कुमार वर्मा ने अभियान के लिए उप पुलिस अधीक्षक अजाक श्री आर.एस.अम्ब को जिलें में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों का नोडल अधिकारी नियुक्त कर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाने संबंधी निर्देश दिये है।

      इन्‍हीं निर्देशों के पालन में जिलें के समस्त थाना प्रभारियों ने 14 जनवरी को अभियान ‘‘सम्मान‘‘ के तहत शासकीय कार्यालयों, रहवासी कालोनी, झुग्गी बस्तीयों में जागरूकता गान एंव पोस्टर बैनर के माध्यम से प्रचार प्रसार किया। अभियान ‘‘सम्मान‘‘ के प्रचार प्रसार के लिए नगर पालिका की कचरा गाडी पर पोस्टर बैनर चस्पा कर जागरूकता गान का प्रसारण किया गया। महिला सुरक्षा एंव जागरूकता संबंधी पॉव प्वाइंट प्रजेन्टेशन को आमजनों को एकत्रित कर विभिन्न स्थानों पर दिखाए गए और महिला सम्मान गीत सुनाया गया तथा शपथ दिलवाई गई।

Police News Image
nmh
District
Neemuch