सतना पुलिस को बड़ी सफलता, 65 हजार का इनामी कुख्‍यात बदमाश भोला यादव गिरफ्तार

May 15, 2019

सतना। प्रदेश की सतना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सतना पुलिस ने अपहरण, हत्‍या,लूट, हत्‍या का प्रयास व डकैती जैसे गंभीर अपराधों में वांछित 65 हजार रूपये के इनामी कुख्‍यात बदमाश भोला यादव को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह कुख्‍यात बदमाश उत्तरप्रदेश के बांदा जिले के दस्‍यु बाबा गोंड व राजू गोंड गिरोह और कुख्‍यात दस्‍यु गौरी यादव गैंग का सक्रिय सदस्‍य रहा है। बदमाश भोला यादव की गिरफ्तारी पर सतना व पन्‍ना जिलें में 30-30 हजार एवं बांदा जिलें में 5 हजार रूपये इस प्रकार कुल 65 हजार रूपये का इनाम घोषित था। वह वर्ष 2008 में जमीन विवाद में मिश्रीलाल पंडित की हत्‍या करने के बाद फरार हो गया था। इसके बाद उसने दस्‍यु गिरोहों में शामिल होकर कई संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया।

उत्तरप्रदेश का सीमावर्ती जिला होने की वजह से सतना जिले में पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सतना श्री रियाज इकबाल के मार्गदर्शन में दस्‍यु गतिविधियों एवं अन्‍य आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं। साथ ही फरार चल रहे कुख्‍यात बदमाशों का पता लगाकर उनको हवालात भेजने के लिए विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इसी कड़ी में गत 8 मई को मुखबिर से मिली पुख्‍ता सूचना के आधार पर सतना पुलिस ने ग्राम पडमनिया के खोबरिन जंगल में एम्‍बुश लगाई। पुलिस को सूचना मिली थी कि इस जंगल के रास्‍ते इनामी दस्‍यु भोला यादव अपने रिश्‍तेदार के यहां शादी में शामिल होने कर्बी उत्तरप्रदेश जा रहा है। पुलिस की घेराबंदी देखकर भोला यादव ने बंदूक लोड करते हुए भागने की कोशिश की। मगर पुलिस ने सूझ-बूझ व साहस का परिचय देकर उसे पकड़ लिया। उसके कब्‍जे से 12 बोर की बंदूक व कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए हैं।    

इनामी बदमाश भोला यादव के खिलाफ आर्म्‍स एक्‍ट व डकैती अधिनियम की धाराओं के तहत नया प्रकरण दर्ज किया गया है। इससे पहले उसके खिलाफ सतना जिले के थाना मझगवां, थाना बरौंधा व सिंगपुर, पन्‍ना जिले के थाना बृजपुर तथा उत्तरप्रदेश के बांदा जिले के थाना फतेहगंज में हत्‍या, हत्‍या के प्रयास, लूट, अपहरण एवं डकैती जैसे संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। कुख्‍यात बदमाश भोला यादव की गिरफ्तारी में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी चित्रकूट, थाना प्रभारी मझगवां एवं उनकी टीम की अहम भूमिका रही।

 

Police News Image
सतना पुलिस को बड़ी सफलता, 65 हजार का इनामी कुख्‍यात बदमाश भोला यादव गिरफ्तार
District
Satna