Success Stories

Success Stories

sdl
July 23, 2021

शहडोल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला शहडोल थाना अमलाई के अंतर्गत रेल्वे फाटक चौराहे के पास एक तीन वर्षीय बच्ची मिली है। जो अपने परिजनों से बिछड़ गयी है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

btl
July 23, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 21 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला बैतूल के थाना सारणी अंतर्गत ग्राम पाथाखेड़ा में एक बुजुर्ग महिला बीमार हैं, जिससे वह बेहोश हो गई है। उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी‍ वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
July 23, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी के निर्देश पर जिले में अवैध शराब की बिक्री करने वाले बदमाशों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य) श्रीमती हितिका वासल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर(पश्चिम) श्री सतेन्द्र सिंह तोमर ने क्राइम ब्रांच और क्षेत्र के थानों को अवैध शराब की बिक्री करने वाले बदमाशों की धरपकड़ करने हेतु निर्देशि‍त किया।

chp
July 23, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 21 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला छतरपुर के थाना किशनगढ़ क्षेत्र में झरकुआँ रोड पर कॉलर की कार का ईंधन खत्म हो गया है, साथ में महिलाएँ भी हैं। जंगल क्षेत्र होने से पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
July 23, 2021

गुना। जिले में महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों में त्वरित कार्यवाही करने एवं इस प्रकार के प्रकरणों के आरोपियों को शीघ्रता से गिरफ्तार करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा ने सभी अधीनस्थों को दिए हैं। इसी निर्देशों के तहत एसडीओपी गुना श्री युवराज सिंह जादौन के मार्गदर्शन में फतेहगढ़ थाना पुलिस ने नाबालिग किशोरी के अपहरण एवं उससे दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

chp
July 23, 2021

नदी के तेज बहाव में फंसे होने की सूचना पर मौके पर पहुंची राजनगर पुलिस ने किया रेस्क्यू

भोपाल। छतरपुर जिले के राजनगर में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश होने से पाय के पास फकीरा पुरवा में स्टेशन के पास कुटने नदी में दो युवक रामदीन पिता श्री भागीरथ उम्र 25 वर्ष, दीपक  पिता श्री लखु उम्र 15 वर्ष निवासी कुदरपुरा अचानक नदी में फंस गए, जिनका रेस्क्यू थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने स्वयं किया।

ujn
July 22, 2021

उज्जैन। पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने शहर में चोरी, डकैती, अवैध मादक पदार्थों के क्रय-विक्रय करने वाले अपराधि‍यों को गिरफ्तार करने के निर्देश जिले के सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन निर्देशों के तारतम्य में पर  अति पुलिस अधीक्षक (ज़ोन 2) श्री रविन्द्र वर्मा तथा एसडीओपी श्री अरविंद सिंह के मार्गदर्शन में बडनगर थाना पुलिस ने अवैध रुप से गांजा तस्करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

cwd
July 22, 2021

छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार को सूचना मिली थी कि जिला छिंदवाड़ा थाना पांढुर्ना के अंतर्गत मारूड गाँव में एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर  पलट गया हैं। जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। साथ ही थाना अधिकारियों एवं चिकित्सा वाहन को भी सूचना दी गयी। एफ.आर.व्ही.

sdh
July 22, 2021

सीधी। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 21 जुलाई को रात्री 12:06 बजे सूचना मिली थी कि जिला सीधी थाना अमिलिया क्षेत्र के कड़ियार चौराहे के पास 12 वर्षीय बालक मिला हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

pna
July 22, 2021

पन्ना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 21 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला पन्ना थाना गुनौर के अंतर्गत सिली ग्राम के पास ट्रैक्टर और मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं। जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
July 22, 2021

भोपाल। क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम ने दो शातिर चोरों को पकड़ा है। साथ ही चोरी का लगभग 08 लाख रूपये का मशरूका भी जप्त किया है। 

sdl
July 21, 2021

शहडोल। थाना जैसिंहनगर में नाबालिग फरियादिया की माता द्वारा दिनांक 06.06.21 को थाना रिपोर्ट दर्ज कराशंका जाहिर गई कि,दिनांक 05.06.21 को कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर कहीं भगाकर ले गया है। मध्यप्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़संकल्पित है। प्रकरण नाबालिग से संबंधित होने के कारण अत्यंत संवेदनशील था, इसलिए तुरंत पुलिस अधीक्षक को अवगत कराते हुये थाना जैसिंहनगर में गुमशुदगी दर्ज कर विवेचना कार्यवाही की गई। दौरान विव

bpl
July 21, 2021

भोपाल। दिनांक 20.07.2021 को फरियादी शमशेर खॉ निवासी झालावाडा ने सुबह करीब 6 बजे थाना बिलखिरिया में रिपोर्ट दर्ज कराते हुये बताया कि वह अपने भाई शमसाद के साथ अपने ट्रक में करीब 12 लाख रूपयेका लहसन लेकर बरगड (उडीसा) जा रहा था। ग्राम झागरिया, थाना बिलखिरिया क्षेत्र जंगल में अज्ञात बुलोरो में सवार चारों लोगो ने पहले मारपीट की, फिर एक पेड़ से बांधकर 15 लाख का ट्रक, उसमें भरा 12 लाख का लहसुन, दो मोबाइल और 6 हजार रुपए लूट ले गए। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की एवं अलग-अलग टास्क देकर 10 टीम

bpl
July 21, 2021

भोपाल, 20 जुलाई 2021/ अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य सायबर श्री योगेश चौधरी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि, सायबर जालसाजों के द्वारा विभिन्न शासकीय/अशासकीय मेल आईडी पर फिशिंग ई-मेल भेजे जाते हैं। जिनमें लिखा होता है कि, आपका मेल आईडी सस्पेंड हो गया है तथा दी गयी लिंक के माध्यम से पासवर्ड चेंज करने के लिये कहा जाता है। लिंक पर क्लिक करके जब पासवर्ड चेंज करते हैं तो कुछ ही देर बाद आपका मेल हेक हो जाता है। प्रदेश में ऐसे सायबर अपराध देखने में आ रहे हैं जिनमें सायबर अपराधियों द्वारा विभिन्न श

ind
July 21, 2021

इंदौर। पुलिस थाना सिमरोल क्षेत्र में 17 जुलाई को कालाकुंड रेलवे स्टेशन के पीछे चोरल नदी पर गांव के पटेल सेवाराम कोहली की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। मृतक के शरीर पर कई जगह गम्भीर चोटें थी।घटना की गंभीरता को देखतें हुए उप महानिरीक्षक श्री मनीष कपूरिया द्वारा घटना की पतारसी कर, घटना का पर्दाफाश करनें के निर्देश दिये गये। निर्देशों के तारतम्य में उप पुलिस अधीक्षक श्री अजय बाजपेई द्वारा थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर समुचित दिशा निर्देश देकर

bpl
July 21, 2021

भोपाल।दिनांक 22.05.2021 को फरियादिया द्वारा शिकायत की गई कि, ब्लैक फंगस के इलाज में उपयोग किये जाने वाले इंजेक्शन को खरीदने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप से प्राप्त मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया।आरोपी प्रिंस (छदम नाम) ने फरियादिया को 25 इंजेक्शन उपलब्ध कराने की बात की और प्रति इंजेक्शन 5650/ रुपये के हिसाब से देने के बात हुई तथा 5000/- रूपये कोरियर चार्ज अतिरिक्त लगेगा। पैसे जमा करवाने के बाद आरोपी ने मोबाइल फोन बंद कर लिया। इस प्रकार आरोपी प्रिंस द्वारा फरियादिया

bpl
July 20, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य सायबर श्री योगेश चौधरी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सायबर जालसाजों के द्वारा विभिन्न शासकीय/अशासकीय मेल आईडी पर फिशिंग ई-मेल भेजे जाते हैं जिनमें लिखा होता है कि आपका मेल आईडी सस्पेंड हो गया है तथा दी गयी लिंक के माध्यम से पासवर्ड चेंज करने के लिये कहा जाता है। लिंक पर क्लिक करके जब पासवर्ड चेंज करते हैं तो कुछ ही देर बाद आपका मेल हेक हो जाता है।

nmh
July 20, 2021

नीमच। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 जुलाई की मध्य रात्री 01:18 बजे सूचना मिली थी कि जिला नीमच के थाना नीमच के अंतर्गत कॉलर की कार खराब हो गई है। रात्री में सुनसान ऐरिया होने से कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा हैं। साथ में महिलाएं तथा बच्चे भी हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dmh
July 20, 2021

दमोह। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि जिला जिला दमोह के थाना पथरिया क्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति रेल्वे पटरी पर आत्महत्या के उद्देश्य से बैठा है। जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

jbp
July 20, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 19 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला जबलपुर थाना मझगवां के अंतर्गत सरोली गाँव नहर के पास तीन वर्षीय बालक मिला है। जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
July 20, 2021

गुना। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री टी.एस. बघेल एवं एसडीओपी चांचौड़ा श्री मुनीष राजौरिया के मार्गदर्शन में चांचौड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार गुप्ता और उनकी टीम ने नाबालिग बालिका का अपहरण तथा उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

rjh
July 20, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक राजगढ़ द्वारा जिले में अवैध रूप से शराब बेचने एवं व्यापार करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनकामना प्रसाद एवं एसडीओपी राजगढ श्री ए.एस.

gna`
July 20, 2021

गुना। मध्‍यप्रदेश पुलिस का सायबर सेल ऑन लाइन ठगी पर अंकुश लगाने के सा‍थ-साथ चोरी गए अथवा गुम हुए मोबाइल फोन इत्‍यादि इलेक्‍ट्रानिक्‍स डिवाइस को बरामद करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इसी क्रम में सायबर सेल गुना ने विगत दिनों में गुम हुए 40 मोबाइल फोन ढूंढकर बरामद किए है।

chp
July 19, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना मिली थी कि जिला छतरपुर के थाना बकस्वाहा के अंतर्गत सुनहरा गाँव में एक बुजुर्ग महिला कुएं में गिरकर घायल हो गई हैं। महिला को ग्रामीणों द्वारा कुएं से निकाल लिया गया हैं। महिला को अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ktn
July 19, 2021

कटनी। पुलिस अधीक्षक कटनी के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले में विशेष प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में स्लीमनाबाद पुलिस ने 91 अवैध गाँजे के बड़े और छोटे पौधे सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

rjh
July 19, 2021

राजगढ़। करोड़ों की कीमत वाले जाली नोटों की छपाई कर देश के कई राज्यों में खपाने वाले को राजगढ़ की एक स्पेशल टीम ने छत्तीसगढ से गिरफ्तार किया है। आरोपी से लगभग 55 लाख रूपए के जाली नोट और बनाने की सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है। 

sdl
July 19, 2021

शहडोल। पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश प्रताप गोस्‍वामी ने गुम हुए बालक-बालिकाओं को शीघ्र अतिशीघ्र दस्तयाब करने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन्हीं निर्देशों के तारतम्य में  थाना सिंहपुर पुलिस चार घंटे के भीतर नाबालिग बालिका को दस्तयाब करने में सफलता हासिल की है। 

DHR
July 19, 2021

धार। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला धार के थाना पीथमपुर के अंतर्गत बगदून गाँव के पास पिपलिया रोड़ पर एक पांच वर्षीय बच्चा मिला हैं, जो अपने बारे कोई जानकारी नहीं दे पा रहा हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले के डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

mra
July 19, 2021

मुरैना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 18 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला मुरैना के थाना दिमनी के अंतर्गत सिरमिति गाँव में दो मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं। जिसमें कुछ व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

ind
July 18, 2021

इन्दौर दिनांक 17 जुलाई 2021 –पुलिस थाना प्रभारी, रावजी बाजार को सूचना प्राप्त हुई कि,तीन व्यक्ति अपने आप को पुलिस वाला बताकर मोती तबेला निवासी ननहक को डरा धमका कर रूपये की मांग कर रहे है। फरियादी की रिपोर्ट परपुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करतें हुए मौके पर पहुचकर महेश सिंह राय,जितेन्द्र कपूर एवं शक्ति सिंह ठाकुर के विरूध्द अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है। आरोपीगण अपने आप को पुलिस वाला बता कर 4 हजार रूपये की मांग कर रहे थें। उपरोक्त आरोपियों से Human Rights Council of India

gwl
July 18, 2021

ग्वालियर। दिनांक 16.07.2021 को थाना प्रभारी डबरा सिटी को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि, दो आदमी कटारिया चौराहे पर कैमरा बेचने की आपस में बातचीत कर रहे है। सूचना की तस्दीक हेतु थाना प्रभारी डबरा सिटी मय पुलिस फोर्स के कटारिया तिराहे पर पहुंचे तो दो लड़को ने पुलिस को देख कर भागने का प्रयास किया, घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये लड़को ने  पूछताछ में अपने एक अन्‍य साथी के साथ दिनांक 14.07.21 को डबरा ओवर ब्रिज के नीचे रात को अपने साथियों साथ मिलकरफोटोग्राफर सेलूट की घटना करना स्‍वीकार किया

bpl
July 18, 2021

भोपाल - दिनांक 17/07/2021 - थाना क्राइम ब्रांच भोपाल को एक विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, सुबह करीब 9-10 बजे के बीच करिश्मा पार्क छोटा तालाब के पास जहांगीराबाद भोपाल में दो व्यक्ति एम.

rwa
July 18, 2021

रीवा। दिनांक 16/07/21 को रीवा पुलिस महानिरीक्षक श्री उमेश जोगा, उमनि श्री अनिल सिंह कुशवाह, जिला कलेक्टर श्री इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह एवं अपुअ श्री शिवकुमार वर्मा के द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम में महिला अपराध के संबंध में समीक्षा मीटिंग ली गई। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक ने निर्देश दिया कि, महिला सम्बन्धी अपराधों में त्वरित निराकरण करें तथा उनको जल्दी से जल्दी आर्थिक सहायता प्रदान करने में सहयोग करें, साथ ही जिले के सम्बन्धित विभागों से आपसी सामंजस्य स्थापित कर समस्या

gwl
July 18, 2021

ग्वालियर। 17.07.2021। आवेदिका द्वारा इस्टाग्राम आईडी पर अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने के सबंध में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी को आवेदन दिया था। मध्य प्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़ संकल्पित रही है। इसलिये आवेदिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अपुअ श्री सतेन्द्र तोमर, उपुअ श्री रत्नेश तोमर तथा श्री विजय भदौरिया को क्राइम ब्रांच की सायबर टीम से उक्त शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त अपराधियों

sdl
July 17, 2021

शहडोल। पर्यावरण संरक्षण में सरकार के प्रयासों के साथ-साथ समाज की भी सहभागिता आवश्यक है, तभी पर्यावरण स्वच्छ होगा और आने वाली पीढी को स्वच्छ अच्छा वातावरण मिलेगा। शहडोल पुलिस द्वारा नवाचार की श्रृंखला में स्वच्छ पर्यावरण का महत्व समझते हुएबढ़ रहे प्रदूषण के कारण जीवन में आक्सीजन की आवश्यकता बढ़ने के कारण “पर्यावरण संरक्षण” को ध्यान में रखते हुए दिनांक 14.07.21 को पुलिस अधीक्षक शहडोल श्री अवधेश कुमार गोस्वामी द्वारा थाना कोतवाली परिसर में वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण में फलदार, छायादार एवं फ

sdl
July 17, 2021

भोपाल। फरियादिया नाबालिग की माता द्वारा दिनांक 10.07.21 को थाना में उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि, दिनांक 10.07.21 को अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकीनाबालिग  लड़की को बहला फुसलाकर कहीं भगाकर ले गया है। मध्य प्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़ संकल्पित रही है तथा गायब किशोर-किशोरियों की दस्तयाबी हेतु पुलिस मुख्यालय द्वारा तत्परता से कार्यवाही कर गायब नाबालिगों को शीघ्रता से दस्तयाब करने हेतु निर्देश दिये गये हैं। प्रकरण नाबालिग से संबंधि

bpl
July 17, 2021

भोपाल,16 जुलाई 2021/अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अजाक श्री राजेश गुप्‍ता ने आज अजाक पुलिस मुख्‍यालय से अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के प्रति संवेदनशीलता पर दो दिवसीय राजस्‍तरीय वेबिनार का समापन किया। श्री गुप्‍ता ने प्रतिभागी विवेचक अधिकारियों को कहा कि पुलिस का काम के‍वल इन प्रकरणों की विवेचना करना ही नहीं है बल्कि राहत प्रकरणों का यथाशीध्र-यथोचित निराकरण कराकर पीड़ित पक्ष को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना भी है। यह कार्यशाला कमजोर वर्ग के प्रति आपकी संवेदनशीलता को बढ़ाकर आपको और अधिक

ind
July 17, 2021

इंदौर। दिनांक 04.07.2021 को थाना चंदन नगर क्षेत्र में 22-23 वर्षीय एक नवयुवती बदहवास हालात में मिली। कई घंटों की कोशिश के बाद भी लाचार युवती कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रही थी पाई।प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए उसका मेडीकल परीक्षण कराया गया एवं युवती की दिनांक 03.07.2021 की शाम 7 बजे के करीब थाना बेटमा पर गुमशुदगी कायम थी। जॉच में प्रमाणित हुआ कि युवती के साथ यौन दुराचार की घटना हुई है। मध्य प्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़ संकल्पित है। प्र

ind
July 17, 2021

इन्दौर। पद्मावती नगर से एक स्थानीय व्यक्ति ने डायल-100 सेवा को कॉल कर राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना दी कि, उसके पड़ोस के सूने मकान में कुछ संदिग्ध गतिविधियाँ हो रही हैं। घरवाले कहीं शादी समारोह में बाहर गईं हैं। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 वाहन क्र.06 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. में तैनात प्रधान आरक्षक बजार सिंह और पायलेट लखन चौधरी घटनास्थल पर पहुँचे, तो डायल-100 एफ.आर.व्ही.

BPL
July 16, 2021

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को प्रधान आरक्षक विनोद बघेल की तत्परता से एक महिला यात्री की जान बच गई। दरअसल विनोद बघेल सुबह साढ़े 10 बजे अपने परिचित को पंजाब मेल गाड़ी में खाना देने गए थे, वे खाना देकर खिड़की के पास खड़े होकर अपने परिचित से बात कर रहे थे, तभी गाड़ी चल पड़ी। उसी दौरान चलती गाड़ी में महिला चढ़ने लगी। गाड़ी में चढ़ते वक्त महिला का पैर फिसल गया और वे स्टेशन और ट्रेन के बीच गिर गई। जैसे ही विनोद बघेल की नजर महिला पर पड़ी तो उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर महिला को हाथ प

IND
July 16, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला इंदौर के थाना राजेंद्र नगर क्षेत्र में शिवधाम मंदिर के पास एक तीन वर्षीय मासूम बच्ची मिली हैं, जो अपने बारे कोई जानकारी नहीं दे पा रही हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

NMH
July 16, 2021

नीमच। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 15 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला नीमच थाना बघाना के अंतर्गत तेलन खेड़ी रोड पर दो मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें दो व्‍यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

IND
July 16, 2021

इन्दौर। पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री मनीष कपूरिया द्वारा शहर में चोरी/नकबजनी, वाहन चोरी तथा अवैध शराब व मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अपराधियों की पतारसी कर उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए समस्‍त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य हीरानगर थाना पुलिस ने दो वाहन चोरों को चोरी किए दोपहिया वाहनों को जप्त करने में सफलता प्राप्त की हैं।

msr
July 15, 2021

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला मंदसौर के थाना अफजलपुर के अंतर्गत डिगाओ गाँव के पास एक महिला की स्कूटी का पेट्रोल खत्म हो गया है। पुलिस सहायता की आवश्‍यकता है। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sni
July 15, 2021

सिवनी। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला सिवनी के थाना कांहीबाड़ा के अंतर्गत एक मोटर साईकिल अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई है, जिसमें एक व्‍यक्ति घायल हो गया हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rjh
July 15, 2021

राजगढ़। अवैध शराब का परिवहन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगढ़ श्री मनकामना प्रसाद एवं एसडीओपी खिलचीपुर सुश्री निशा रेड्डी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जीरापुर निरीक्षक श्री प्रकाश चंद पटेल एवं उनकी टीम द्वारा 12 जुलाई को वाहन चैकिंग के दौरान अवैध शराब की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है साथ ही इन आरोपियों के कब्जे से अन्य चोरी के मामलों में गया सामान भी बरामद किया गया है

btl
July 15, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला बैतूल के थाना सारणी के अंतर्गत बैतूल-छिंदवाड़ा हाइवे रोड़ पर एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई है, जिसमें एक महिला और दो बच्चे घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
July 15, 2021

पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश के सभी जिलों की समीक्षा कर दिये आवश्‍यक निर्देश

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने आज पुलिस मुख्‍यालय से वीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्‍यम से प्रदेश के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों तथा जोनल एडीजी/आईजी से चर्चा कर महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों, ऊर्जा डेस्‍क, महिला थाना तथा महिला डेस्‍क के कार्यों की समीक्षा की।

bpl
July 15, 2021

भोपाल। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्गों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर दो दिवसीय ऑनलाईन सेमीनार/वेबिनार का आयोजन अजाक शाखा पुलिस मुख्यालय द्वारा 15 एवं 16 जुलाई, 2021 को किया जा रहा है। इस वेबिनार में प्रदेश के अजाक थानों एवं अजाक कार्यालयों से निरीक्षक से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के लगभग 100 अधिकारी ऑनलाईन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा इस बार भी सेमीनार का आयोजन ऑनलाईन किया जा रहा है। इस ऑनलाईन सेमीनार का शुभारंभ श्री राजीव टण्

bpl
July 14, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य सायबर श्री योगेश चौधरी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि वर्तमान में सायबर जालसाज़ों के द्वारा विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय नम्बरों से व्हाट्सएप मेसेज करके (जिनमें पाकिस्तान के नम्बर भी होते हैं) संपर्क किया जाता है और कहा जाता है कि आपका मोबाइल नम्बर KBC व रिलायंस जियो द्वारा संयुक्त रूप से संचालित एक लकी ड्रा में 25 लाख रुपये की लॉटरी जीता है। प्राप्त मैसेज में दिये गये मोबाइल नम्बर से संपर्क कर अपनी राशि प्राप्त करने के लिये प्रोसेस करें। इसके बाद धोखाधड़ी

gwl
July 14, 2021

ग्‍वालियर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 13 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला ग्वालियर थाना हस्तिनापुर के अंतर्गत नहर के पास एक तीन वर्षीय बच्चा मिला हैं, जो अपने घर का रास्ता भटक गया हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

nsp
July 14, 2021

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना मिली थी कि जिला नरसिंहपुर के थाना सुआतला क्षेत्र में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

dta
July 14, 2021

दतिया। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में मंगलवार को सूचना मिली थी कि जिला दतिया के थाना दतिया के अंतर्गत दतिया रेल्वे स्टेशन के पास एक 65 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति घायल अवस्‍था में मिले हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले के डायल-100 वाहन क्र. 01 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bhd
July 14, 2021

भिण्ड। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 13 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला भिंड के थाना फूप के अंतर्गत कपूरपुरा गाँव के पास एक ट्रक और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं। जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर  भिंड जिले के डायल-100 वाहन क्र. 19 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
July 14, 2021

भोपाल। पुलिस मुख्‍यालय द्वारा पुलिस कर्मियों में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के प्रति संवेदनशीलता बढ़ाने तथा विधि के प्रभावी क्रियान्‍वयन के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण वेबिनार का शुभारंभ महानिदेशक लोकायुक्‍त म.प्र. श्री राजीव टंडन आज सुबह 10:30 बजे अजाक शाखा पुलिस मुख्‍यालय से करेंगे।

bpl
July 13, 2021

भोपाल। क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम ने शातिर वाहन चोरों को चोरी की मोटरसाईकिल के साथ पकड़ा है। साथ ही चोरी की मोटरसाईकिल खरीदने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है।       क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इमलिया चौकी के आगे तरावली जोड बैरसिया में एक व्यक्ति बिना नंबर की मोटर साईकिल कम दामों में बेचने की फिराक में घूम रहा है।  सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया तथा प्राप्त दिशा निर्देशों के आधार पर थाना क्राइम ब्रांच की एक टीम गठित कर मुखबिर के बताए स्‍थान पर पहुँचकर भूर

bpl
July 13, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (अजाक) श्री राजेश गुप्‍ता ने बताया कि ''अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर दो दिवसीय राज्‍य स्‍तरीय ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन 15 तथा 16 जुलाई को किया जा रहा है।

      इस वेबिनार का शुभारंभ म‍हानिदेशक लोकायुक्‍त म.प्र. श्री राजीव टंडन 15 जुलाई को सुबह 10:30 बजे अजाक शाखा पुलिस मुख्‍यालय से करेंगे। कार्यक्रम का समापन 16 जुलाई को अपराह्न 12:40 बजे पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी के मुख्‍य आतिथ्‍य में होगा।

pna
July 13, 2021

पन्‍ना। गत 13 जुलाई को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि पन्‍ना जिले के थाना रैपुरा के अंतर्गत फतेपुर गाँव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। उसे अस्पताल ले जाने के लिए आस-पास कोई साधन उपलब्‍ध नहीं है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफ़आरवी क्र. 13 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ आरक्षक प्रदीप सिंह और पायलेट अब्दुल अजीज ने मौके पर पहुँचकर पीड़ित महिला को डायल-100 वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल रैपुरा में भर्ती कराया।

sjr
July 13, 2021

शाजापुर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 12 जुलाई को मध्‍य रात्रि में सूचना मिली थी कि जिला शाजापुर के थाना सुनेरा के अंतर्गत पनवाड़ी गाँव पेट्रोल पम्प के पास कॉलर की कार रोड से नीचे उतरकर गड्डे में मिट्टी में फँस गई हैं। साथ में महिलाएं भी हैं, मध्यरात्रि के समय कोई सहायता भी नहीं मिल पा रही है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि ग्वालियर निवासी सिंग्राम सिंह रावत अपने परिवार के साथ महार

stn
July 13, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना मिली थी कि जिला सतना थाना कोलगवां क्षेत्र में अवन्तिका स्कूल के पास एक चार वर्षीय बालक मिला है। जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

kwd
July 13, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 12 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला खंडवा के थाना पंधाना क्षेत्र के ग्राम बोरगाँव बुजुर्ग में एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया हैं। जिससे वह बेहोश हो गई हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rjh
July 13, 2021

राजगढ़। महिला संबंधी अपराधों में फरार आरोपीगणों की धरपकड हेतू जिले के समस्त थाना प्रभारियो को पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार निर्देशित किया जा रहा है। निर्देशों के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगढ श्री मनकामना प्रसाद और एसडीओपी ब्यावरा श्रीमती किरण अहिरवार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सुठालिया एवं उनकी टीम ने पांच हजार रूपए के फरार ईनामी आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।                            

dws
July 12, 2021

देवास। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला देवास के थाना सिविल लाईन के अंतर्गत उज्जैन रोड पर अंकित ढाबे के पास मोटर साईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें तीन व्‍यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gwl
July 12, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक श्री अमित साँघी ने अवैध हथियार रखने वालों व तस्करी करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाने के निर्देश समस्‍त थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन निर्देशों के तारतम्‍य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात श्री जयराज कुबेर और एसडीओपी घाटीगांव श्री प्रवीण अष्‍थाना के मार्गदर्शन में गठित पुलिस टीम ने अवैध हथियारों के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनसे चार देशी कट्टे(315बोर), एक अधिया(315बोर), एक बन्दूक (315बोर) तीन जिंदा कारतूस(315बोर), एक जिंदा कारतूस (12बोर) तथा एक

bhd
July 12, 2021

भिंड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना मिली थी कि जिला भिण्ड के थाना देहात के अंतर्गत ग्वालियर रोड पर एक कार और मोटरसाईकिल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई हैं, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

vda
July 12, 2021

विदि‍शा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 11 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला विदिशा के थाना नटेरन क्षेत्र में नया गोला से पमारिया रोड पर ग्राम नौराजखेड़ी के पास एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई हैं, जिसमें 15 यात्री घायल हो गए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया।  एफ.आर.व्ही.

gwl
July 11, 2021

ग्वालियर। दिनांक 09.07.2021 की रात्रि में थाना सिरोल क्षेत्रातंर्गत कार में एक व्यक्ति की डेड बॉड़ी मिलने की घटना को पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी द्वारा गंभीरता से लेते हुए अपुअ श्रीमती सुमन गुर्जर व नपुअ श्री रत्नेश सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच व थाना सिरोल की संयुक्त टीम बनाकर उक्त अंधेकत्ल की घटना का शीघ्र पर्दाफाश कर संलिप्त आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिये। दिनांक 10.07.2021 को पुलिस टीम द्वारा उक्त हत्याकांड में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने बताया कि, उसक

bpl
July 11, 2021

भोपाल, 10 जुलाई 2021। म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, मध्य प्रदेश पुलिस, विश्व बैंक तथा सामा के संयुक्त तत्वधान में ऑनलाइन विवाद निवारण का एकनया अध्याय शुरू हुआ है। दिनांक 10 जुलाई, 2021 को इस कार्यक्रम का उद्घाटन मध्य प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश माननीय मोहम्मद रफीक द्वारा मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष माननीय न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव तथा पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी की उपस्थिति में किया गया। विवाद निराकरण के क्षेत्र में नवाचार के लिये प्रसिद्ध म.प्र.

cwd
July 11, 2021

छिंदवाड़ा। दिनाँक 10-07-2021 को छिंदवाड़ा जिले के थाना पांढुर्ना क्षेत्र में मध्यरात्रि 12:30 बजे डायल-100 एफ.आर.व्ही.

rjh
July 11, 2021

राजगढ़। सारंगपुर की पुलिस टीम द्वारा अकोदिया नाका पर वाहन चैकिंग के दौरान करीबन 7.55 बजे भोलू खां ने आकर बताया कि, दिन मे 11 बजे मेरा लडका फैजान शाजापुर में बैंक से पैसे निकालने मोटरसाईकल से गया था।शाम 4 बजे फैजान ने बताया कि, मैं पैसे लेकर आ रहा हूं, फिर उसका फोन बंद आया। उसके बाद मेरे भतीजे चांद खां के पास फैजान का फोन आया और उसने बताया कि,मोटरसाईकल में एक एम्बुलेंस ने टक्कर मार दी है और एम्बुलेंस वालों ने मुझे पकड कर एम्बुलेंस में बैठा कर जबरदस्ती उदनखेडी तरफ लेकर जा रहे है। मेरी मोटरसाईकल

rjh
July 11, 2021

विदिशा। दिनाँक 09-07-2021 को रात्री 08:25 बजेथाना कोतवाली के अंतर्गत ईदगाह तिराहे के पास रेलवे पटरी के किनारे परित्यक्त अवस्था में एक नवजात बच्ची मिलने की सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में प्राप्त हुई। मध्य प्रदेश पुलिस बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम हेतु दृढ़ संकल्पित रही है और ऐसे मामलों में पुलिस बल को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिये गये हैं। इसलिये सूचना प्राप्ति पर तत्काल सूचना प्राप्ति पर विदिशा जिले की डायल-100 वाहन क्र.01 को घटना का

ind
July 10, 2021

इंदौर- दिनांक 09 जुलाई 2021 - स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के अंतर्गत चयनित शासकीय स्कूलों के बच्चों को पुलिस व शिक्षा विभाग द्वारा उनके व्यक्तित्व विकास, मूल अधिकार एवं नैतिक कर्तव्यों के पालन तथा सामान्य कानूनी प्रावधान की जानकारी सहित उनके सामाजिक उत्थान व उज्वल भविष्य के लिये विभिन्न प्रकार का इनडोर व आउटडोर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इंदौर पुलिस द्वारा नवाचार की इसी श्रृंखला में “पर्यावरण संरक्षण” को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना से जुड़े इंदौर जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों

kgn
July 10, 2021

खरगोन।मध्य प्रदेश शासन व पुलिस मुख्यालय के द्वारा विभिन्न माफियाओ एवं मादक पदार्थ तस्करों के विरुध्द लगातार कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। इसी तारतम्य में जिला खरगोन में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी व उसके क्रय विक्रय पर अंकुश लगाने के लिए गठित की स्पेशल पुलिस टीम को दिनांक 04.07.21 को सूचना प्राप्त हुई कि,महाराष्ट्र तरफ से एक सफेद टैक्सी में दो व्यक्ति मादक पदार्थ लेकर इंदौर की तरफ जा रहे है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए और संदेही वाहन को पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर रोका गया

ind
July 10, 2021

इंदौर। दिनांक 09 जुलाई 2021- माननीय मुख्यमंत्री महोदय श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार पूरे मध्य प्रदेश राज्य मे अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरूध्द कड़ी कार्यवाही करने हेतु “आपरेशन प्रहार” अभियान अंतर्गत तहत, इंदौर पुलिस ने दिनांक 05.01.2021 से लगातार कार्यवाही करते हुए एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ कर, देश की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए अभी तक लगभग 71 करोड़ रूपयें कीमत की लगभग 71 किलो एमडी ड्रग्स जप्त कर, 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिससे अंतरराज्यीय ड्रग के बड़े रैकेट की कमर

rwa
July 10, 2021

रीवा। पुलिस लाइन में श्रीमान पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह ने पौधारोपण कर सर्वप्रथम जामुन का पौधा लगाया। पौधारोपण में पुलिस लाइन के सामुदायिक भवन के प्रागण में पुलिस कर्मियों ने जामुन, नीम, बकेन, पापड़ी, शहतूत, आवला, कचनार, अमलतास व अमरूद के फलदार पौधे लगाए।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि, आज बढ़ रहे प्रदूषण के कारण जीवन में आक्सीजन की आवश्यकता बढ़ने के कारण प्रत्येक इंसान को एक-एक पौधा अपने जीवन में अवश्य लगाना चाहिए। इंसान द्वारा लगाया गया पौधा जैसे-जैसे बढ़ता है, उसकी यादगार उस पौधे के साथ जु

sdl
July 10, 2021

शहडोल। थाना जयसिंह नगर में चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि, एक यूटिलिटी पिकअप शहडोल से रीवा की सुनील सिंगर ठेकेदार की अवैध शराब लेकर जा रही है। वाहन को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन उसका ड्राइवर अंधेरे का लाभ लेते हुए जंगल की तरफ भाग गया।पुलिस बल द्वारा मौके पर 9,97,000रुपये की शराब तथा वाहन कीमत 8,00,000 रुपये, कुल 17,97000की सामग्री को जप्त किया गया। आरोपी शराब ठेकेदार सुनील सेंगर, वाहन मालिक आकाश कुशवाहा एवं वाहन चालक पर प्रथम दृष्टया अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही

sdl
July 10, 2021

शहडोल। थाना धनपुरी की FRV 8 को 3-24 pmपर एक कॉलर ने सूचना दी कि, कुदरा टोला में 2 अज्ञात बच्चे, 1.5 साल लड़की की और 2.5 साल का लड़का कहीं से भटक कर यहां आ गए हैं। पुलिस बल ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंच कर बच्चों को को अपने संरक्षण में लेकर नाश्ता-पानी कराया गया। बच्चे छोटे होने के कारण अपना पता बताने में पूरी तरह असमर्थ थे, तो पुलिस बल द्वारा व्यावसायिक दक्षता और बुद्धिमता का प्रयोग करते हुये बच्चों के फोटो खीचकर सोशल मीडिया में प्रचार के साथ ही FRV वाहन

ind
July 09, 2021

इंदौर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 8 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला इंदौर के थाना राऊ क्षेत्र के अंतर्गत गोवर्धन रैस्टौरेंट के पास कॉलर की कार का ईधन खत्म हो गया है, उनके साथ परिवार की महिलाएं भी हैं। पुलिस सहायता की आवश्‍यकता है। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

kdw
July 09, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 8 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला खंडवा के थाना हरसूद के अंतर्गत हरदा बाईपास रोड़ पर एक तूफान गाड़ी अनियं‍त्रित होकर पलट गई है, जिसमें 12 व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sng
July 09, 2021

सिंगरौली। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 8 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला सिंगरौली के थाना विंध्य नगर के अंतर्गत नवजीवन विहार सेक्टर में एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। पुलिस सहायता की आवश्‍यकता है। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

ind
July 09, 2021

इंदौर। शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण के लिए उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री मनीष कपूरिया एवं पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री आशुतोष बागरी ने मादक पदार्थों की अवैध बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश समस्त थाना प्रभारियों को दिये हैं। निर्देशों के पालन अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-3 श्री शशिकांत कनकने तथा नगर पुलिस अधीक्षक अनुभाग आजाद नगर श्री नंदनी शर्मा इन्दौर के मार्गदर्शन में तेजाजी नगर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो आरोपी को गिरफ्तार

sgr
July 08, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 7 जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला सागर के थाना गढ़ाकोटा के अंतर्गत गणेश मंदिर के पास एक बुजुर्ग व्यक्ति सुनार नदी में कूद गए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

chp
July 08, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सात जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला छतरपुर थाना खजुराहो के अंतर्गत चंदेला कॉलोनी के पास 12 वर्षीय बालिका मिली हैं, जो अपने घर का रास्ता भटक गई हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bhd
July 08, 2021

भि‍ण्ड। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में बुधवार की मध्य रात्रि में सूचना मिली थी कि जिला भिण्ड के थाना उमरी क्षेत्र अंतर्गत कुँवारी नदी के पास कनावर में सुनसान स्थान पर उनकी गाड़ी खराब हो गई हैं। साथ में अन्य साथी भी है। पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि ग्वालियर निवासी श्री अंकुश अपने तीन साथियों के साथ लहार से भिण्ड जा रहे थे तभी अचानक सुनसान स्थान पर उनकी गाड़ी खर

bpl
July 08, 2021

भोपाल। अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन करने वालो के विरूद्ध थाना क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्यवाही की है। क्राईम ब्रांच की टीम ने अवैध शराब की बिक्री करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

jbp
July 07, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला जबलपुर थाना गोशलपुर के अंतर्गत गांधीग्राम के पास बाईपास रोड़ पर एक ट्रक और कार की आपसी टक्‍कर में तीन व्‍यक्ति लोग घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

sgr
July 07, 2021

सागर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला सागर थाना गोपालगंज के अंतर्गत परकोटा के पास एक पाँच वर्षीय बच्ची मिली है, जो अपने घर का रास्ता भटक गई है। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

kdw
July 07, 2021

खंडवा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 6 जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला खंडवा के थाना हरसूद के अंतर्गत पेट्रोल पम्प के पास दो मोटर साईकिलों की आपसी टक्‍कर में तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

bpl
July 07, 2021

भोपाल। पुलिस महानिरीक्षक नक्‍सल विरोधी अभियान श्री साजिद फरीद शापू ने जानकारी देते हुये बताया कि विश्वसनीय सूत्र द्वारा गोपनीय सूचना प्राप्त हुयी कि बालाघाट जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र में कुछ संदिग्ध व्यक्ति दो चार पहिया वाहनों से नक्सलियों को हथियार तथा विस्फोटक सामग्री एवं अन्य उपयोगी सामग्री पहुंचाने के उद्देश्‍य से आऐ हैं मध्‍यप्रदेश पुलिस के द्वारा तत्काल इस सूचना पर कार्यवाही करते हुये उक्त वाहनों की घेराबंदी करते हुए किरनापुर थाना क्षेत्रांतर्गत जंगल क्षेत्र में दोनों संदिग्ध चार पह

rjh
July 07, 2021

राजगढ़। नाबालिक बालक एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों पर त्वरित कार्यवाही करने एवं अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने समस्त थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के पालन में थाना कालीपीठ पुलिस ने अपह्त बालक को 24 घंटे के भीतर दस्तयाब करने में सफलता हासिल की है।

sng
July 06, 2021

सिंगरौली। फरियादी संतोष कुमार साहू पिता हृदयलाल साहू उम्र 37 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 04 मोरवा ने 29 जून को थाना बैढ़न में रिपोर्ट दर्ज की थी कि उनका ड्रोन कैमरा कीमत करीबन 1,50,000 रूपये का किसी अज्ञात व्यक्ति ने बस स्टैण्ड के पास से चोरी कर लिया है। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना बैढन में अपराध क्र.

gwl
July 06, 2021

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित साँघी के निर्देशानुसार फरार एवं ईनामी बदमाशों की धरपकड़ हेतु संपूर्ण जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर पश्चिम/अपराध श्री सत्येन्द्र सिंह तोमर, उप पुलिस अधीक्षक अपराध श्री रत्नेश तोमर एवं श्री विजय भदौरिया के नेतृत्‍व में क्राइम ब्रांच की टीम गठित कर ईनामी बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तार करने हेतू निर्देशित किया है।

rjh
July 06, 2021

राजगढ़। महिला संबंधी अपराधों की विवेचना कर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जिले में लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसके परिणामस्‍वरूप पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में थाना तलेन की पुलिस टीम ने 24 घंटे के भीतर ही नाबालिक से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

rjh
July 06, 2021

राजगढ़। अवैध मादक पदार्थ बेचने व परिवहन करने वालों के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक ने वरिष्‍ठ अधिकारियों एवं संपूर्ण थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। इन्‍हीं निर्देशों के परिपालन में सारंगपुर थाना पु‍लिस ने अवैध मादक पदार्थ के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

ujn
July 06, 2021

उज्‍जैन। पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल के निर्देशन में जिले में बालिकाओं की तलाश पतारसी करने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक (जोन-2) श्री रविन्द्र वर्मा के निर्देशन और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बडनगर श्री अरविन्द सिंह के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी बडनगर निरीक्षक मनीष मिश्र और उनकी थाना पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए चार जुलाई को दो अपहृत बालिकाओं को दस्तयाब करने में सफलता प्राप्‍त की है।

msr
July 06, 2021

मंदसौर। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 5 जुलाई की मध्‍यरात्रि में सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला मंदसौर के वाय डी नगर पुलिस थानांतर्गत सुनसान ऐरिया में उनकी कार खराब हो गई हैं। साथ में महिलाएं एवं बच्‍चे भी है। पुलिस सहायता की आवश्‍यकता है। सूचना पर जिले की डायल-100 एफआरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफआरवी स्‍टॉफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि अभिनन्दन कॉलोनी निवासी शक्ति तिप्पन अपने परिवार के साथ उदयपुर राजस्थान से अपने घर मंदसौर आ रहे थे तभी अचानक वाय डी नगर के पास उन

bpl
July 06, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक भोपाल जोन भोपाल श्री ए. सांई मनोहर एवं उप पुलिस महानिरीक्षक (शहर) भोपाल श्री इरशाद वली के द्वारा दिये गये निर्देश के पालन में पुलिस अधीक्षक दक्षिण श्री साँई कृष्णा थोटा, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक जोन.1 श्री अंकित जायसवाल एवं उप पुलिस अधीक्षक सायबर श्रीमती नीतू सिंह के मार्गदर्शन में सायबर क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम ने जॉब फ्रॉड के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

bd n
July 06, 2021

बड़वानी। राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सोमवार को सूचना मिली थी कि जिला बड़वानी थाना बड़वानी के अंतर्गत ग्राम पिपलोद में एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिससे वह बेहोश हो गया है। अस्पताल ले जाने हेतु पुलिस सहायता की आवश्यकता है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
July 06, 2021

भोपाल। सायबर एवं उच्च तकनीकी अपराध थाना भोपाल में दिनांक 16 मई को भोपाल के युवा व्यवसायी द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करायी गई थी उसके द्वारा वेब पेज http:/h20.gbull.shop/ पर आई डी क्रियेट कराकर मसालों में ट्रेडिंग के नाम पर मार्च 2021 से मई 2021 की अवधि में 05 बैंक खाते जो क्रमशः गुड़गांव, दिल्ली तथा राजकोट के फर्म के नाम चालू बैंक खाते थे, में लगभग एक करोड़ रूपये विभिन्न दिनांको में ट्रांजेक्शन के माध्यम से धोखाधड़ी पूर्वक जमा कराये गये थे। शिकायत के तथ्यों के अवलोकन से शिकायतकर्ता से धोखाधड़ी ह

stn
July 05, 2021

सतना। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में चार जुलाई को सूचना मिली थी कि जिला सतना के थाना कोतवाली के अंतर्गत आरा मशीन की बाउन्ड्री बॉल की झाड़ियों में एक नवजात बच्ची परित्यक्त अवस्था में मिली हैं। जिसे कोई अज्ञात व्‍यक्ति छोड़कर चला गया है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही. में तैनात प्रधान आरक्षक उमेश त्रिपाठी और पायलेट हरिनारायण वर्मा ने मौके पहुँचकर नवजात बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर तत्काल डायल-100 एफ.आर.व्ही.

btl
July 05, 2021

बैतूल। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में रविवार को सूचना मिली थी कि जिला बैतूल थाना चिचोली के अंतर्गत चिरपतला ग्राम के पास दो ट्रक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गए हैं। जिसमें दो व्यक्ति ट्रक के अन्दर फँसे हुए हैं। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 वाहन एफआरवी को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

gna
July 05, 2021

गुना। जिले के बजरंगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत 04-05 जुलाई  की मध्य रात्रि में एक तीन साल की अवोध बच्ची के साथ दुष्‍कर्म की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा ने घटना को संवेदनशीलता से लिया और रात्रि में ही स्वयं तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और मामले में सख्त कार्यवाही हेतु अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री टी0एस0 बघेल, एफएसएल अधिकारी श्री आर.सी अहिरवार, नगर पुलिस अधीक्षक श्री आकाश अमलकर, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक मनीषा गुर्जर, बजरंगढ़ थाना प्रभारी उनि अमृतलाल परिहार को लगाया। पुलिस

sdl
July 05, 2021

शहडोल। पुलिस अधीक्षक द्वारा नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना जयसिंहनगर क्षेत्रांतर्गत चार जुलाई को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कौवा सरई, ढेधुआ के बीच जंगल पर एक चार पहिया कार में चार व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ गांजे को बोरियों में भरकर रखे हैं और बेचने की फिराक में हैं। सूचना पर जयसिंहनगर पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए मौके पर दबिश देकर महेश यादव पिता रामचरण यादव उम्र 37 साल निवासी जयसिंहनगर, पुष्पक सिंह उर्फ राहुल सिंह परमार पिता राजेंद्र सिंह परमार उम्र 28 साल निवास

nsp
July 05, 2021

नरसिंहपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में शनिवार को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला नरसिंहपुर के थाना गाड़रवारा के अंतर्गत बिजली ऑफिस के पास एक व्यक्ति इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़ गया है। बिजली सप्लाई चालू है। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

rjh
July 04, 2021

राजगढ़।थाना ब्यावरा शहर में सूचना प्राप्त हुई कि, मातामण्ड ब्यावरा की नाबालिग लड़की को अकेला पाकर पड़ोसी अशोक वर्मा छेड़छाड़ करने लगा। नाबालिगके शोर मचाने पर आरोपी वहां से भाग गया। थाना ब्यावरा शहर में अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। मध्यप्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़संकल्पित रही है और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है। प्रकरण अत्यंत संवेदनशील होने के कारणअ.पु.अ. श्री मनकामना प्रसाद के मार्गदर्शन में अ.वि.अ.

gna
July 04, 2021

मध्यप्रदेश शासन द्वारा दिनांक 18.06.2021 द्वारा को महिलाओं की सुरक्षा को और अधिक सुदृढ़ बनाने, घटित अपराधों पर प्रभावी कार्यवाही करने और महिलाओं की शिकायतों के त्वरित निवारण हेतु मध्य प्रदेश के शेष 42 जिलों में भी महिला थानों की स्थापना की गई है। इस तारतम्य में गुना जिले में अजाक थाना परिसर में महिला थाना स्थापित किया गया है। यह महिला थाना ‘‘ मानव तस्करी रोधी इकाई‘‘ के रूप मे सेवायें प्रदान करेगा। नवीन महिला थाने का दिनांक 01.07.2021 को गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा द्वारा उद्घाटन

gwl
July 04, 2021

ग्वालियर। 03.07.2021। थाना जी.आर.पी ग्वलियर में दिनांक 02.07.2021 को राजेश अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी, दिनांक 17.06.21 को ट्रेन 02181 जबलपुर निजामुद्दीन के कोच न.

bpl
July 03, 2021

भोपाल। दिनाँक 02-07-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला भोपाल थाना मिसरोद के अंतर्गत बावर्ची रेस्टोरेंट के सामने एक एक्सीडेंट हुआ है, जिसमे एक 04 महीने की बच्ची रोड पर पड़ी हुई है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 वाहन क्र.36 को घटना का विवरण देकर तत्काल रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

gna
July 03, 2021

गुना। कोतवाली थाना पुलिस द्वारा चोरी के एक मामले में तत्परता दिखाते हुये महज 24 घंटे के भीतर ही सी. सी.टी.व्ही.

rjh
July 03, 2021

राजगढ़। दिनांक 29/06/2021 को थाना सुठालिया में फरियादिनी ने आकर बताया कि,उसकी नाबालिग लडकी दिनांक 28/06/2021 की सुबह से शाम तक वापस घर नही आई है। मध्यप्रदेश पुलिस सदैव महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम एवं निवारण के लिये दृढ़संकल्पित रही है और ऐसे प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही कर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है। प्रकरण नाबालिग से संबंधित होने के कारण अत्यंत संवेदनशील था, इसलिए मामले को गंभीरता से लेते पुलिस अधीक्षक राजगढ़ द्धारा थाना प्रभारी सुठालिया को टीम का गठन

ind
July 03, 2021

इंदौर- दिनांक 02 जुलाई 2021-         पुलिस थाना संयोगितागंज पर दिनांक 28.06.2021 को उनि.

ind
July 02, 2021

इंदौर। शहर में अवैध शराब व मादक पदार्थों के क्रय विक्रय पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक शहर इंदौर श्री मनीष कपूरिया ने प्रभावी कार्यवाही करने के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया है। इन निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर श्री महेंद्र जैन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महू श्री पुनीत गहलोत के मार्गदर्शन में अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत एसडीओपी सांवेर के नेतृत्‍व में चंद्रावतीगंज थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लगभग 9 लाख रूपए की 200 पेटी दे

rjh
July 02, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा के निर्देशन में तथा श्री मनकामना प्रसाद एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्रीमती किरण अहिरवार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी ब्यावरा(शहर) और उनकी टीम ने शादी का झांसा देकर दुष्‍कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

jbp
July 02, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जुलाई को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला जबलपुर थाना अधारताल के अंतर्गत तालाब किनारे झाड़ियों में एक नवजात बच्ची परित्यक्त अवस्था में मिली है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

vda
July 02, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में एक जुलाई की मध्‍य रात्री को सूचना प्राप्‍त हुई कि विदिशा के थाना शमशाबाद क्षेत्र के अंतर्गत नहरयाई गाँव के पास सुनसान एरिया जंगल में कॉलर की 407 पिकअप गाड़ी का ईधन खत्म हो गया है। मध्‍य रात्री में कोई सहायता नहीं मिल पा रही है। सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

jbp
July 02, 2021

जबलपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला जबलपुर थाना अधारताल के अंतर्गत महाराजपुरा बाजार में एक सात वर्षीय बच्चा मिला हैं, जो घर का रास्ता भटक गया हैं। सूचना मिलने पर जिले की डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

vda
July 02, 2021

विदिशा। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में गत गुरूवार को सूचना मिली थी कि जिला विदिशा के थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रंगई के पास एक महिला पुल से कूदकर आत्महत्या की कोशिश कर रही है। महिला के साथ उसका बच्चा भी है। सूचना मिलने पर जिले के डायल-100 एफआरवी वाहन को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ.आर.व्ही.

bpl
July 01, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक भोपाल श्री ए.सांई मनोहर एवं उप पुलिस महानिरीक्षक (शहर) भोपाल श्री इरशाद वली तथा पुलिस अधीक्षक दक्षिण श्री साँई कृष्णा थोटा के द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक जोन-1 भोपाल श्री अंकित जायसवाल एवं उप पुलिस अधीक्षक सायबर श्रीमति नीतू सिंह के मार्गदर्शन में सायबर क्राईम ब्रांच भोपाल की टीम ने स्टॉक मार्केट में इंवेस्टमेण्ट के नाम पर धोखाधडी कर पैसो की ठगी करने वाले आरोपियों को होशंगाबाद से गिरफतार किया गया है।

anp
July 01, 2021

अनूपपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 जून को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला अनूपपुर के थाना भालुमाडा के अंतर्गत कदम टोला के पास नदी पुलिया पर एक सवारी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया है, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही.

chp
July 01, 2021

छतरपुर। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 जून को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला छतरपुर थाना बड़ा मलहरा के अंतर्गत जैन मंदिर के पास एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्‍टाफ आरक्षक हरप्रसाद और पायलेट केशव सोनी ने घटनास्थल पर पहुँचकर पाया कि एक व्‍यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ हैं। डायल-100 एफआरव्‍ही स्टाफ ने व्‍यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ा मलहरा में भर्ती कराया गया।

rjh
July 01, 2021

राजगढ़। पुलिस अधीक्षक राजगढ़ के निर्देशानुसार जिले में चोरी के अपराधों पर अंकुश लगाने तथा आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है। निर्देशों के पालन में थाना कुरावर की पुलिस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से जेवरात जप्त कर के बड़ी सफलता अर्जित की है। थाना कुरावर में 9 मई को  फरियादिया प्रेमलता मालवीय पुत्री बिहारी लाल उम्र 56 साल निवासी मुद्रा पेट्रोल पंप के पास कुरावर रिपोर्ट दर्ज कराई कि कोई अज्ञात व्यक्ति छत के रास्ते घर प्रवेश कर चांदी की पायजेब, सोने की टॉप्स ए

rsn
July 01, 2021

रायसेन। स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 30 जून को सूचना प्राप्‍त हुई कि जिला रायसेन थाना बरेली के अंतर्गत गगनवाड़ा गाँव में एक 6 वर्षीय बच्चा मिला है, जो घर का रास्ता भटक गया हैं। जिले की डायल-100 एफआरव्‍ही को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. स्‍टाफ आरक्षक राजेश कुमार और पायलेट हरीनारायण ने मौके पर पहुँचकर बच्चे को संरक्षण में लेकर आस-पास परिजनों की तलाश की। परिजनों की जानकारी मिलने पर बच्चे के द्वारा पहचान तथा सत्यापन उपरांत परिजन के सुपुर्द किया।

bpl
July 01, 2021

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य सायबर श्री योगेश चौधरी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि वर्तमान में सायबर जालसाजों के द्वारा कॉल या मैसेज करके आपसे संपर्क कर बताया जाता है, कि KYC अपडेट ना होने के कारण आपका बैंक अकाउंट लॉक हो गया है, एवं यदि आप अपना अकाउंट अनलॉक कराना चाहते है तो आपको अपना KYC अपडेट कराना होगा और इसके लिए आपकी गोपनीय जानकारी मांगी जाती है। जब आप KYC अपडेट करने के लिये अपनी व्यक्तिगत व बैंक संबंधी गोपनीय जानकारी उनके साथ साझा करते हैं तब सायबर अपराधियों द्वारा आपके खात