Success Stories

शातिर वाहन चोर इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में
May 26, 2019

इन्दौर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र व्दारा शहर में वाहन चोरी के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये क्राईम ब्रांच की टीम प्रभारियों को प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये थे।

भोपाल पुलिस द्वारा अवैध रूप से ज्वलनशील पदार्थ टैंकर सहित 01 आरोपी गिरफ्तार
May 26, 2019

भोपाल। दिनांक 25.5.19 को  मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम बरखेड़ा बोंदर मे हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के टेंकरो से ज्वलनशील पदार्थ पेट्रोलडीजल अवैध रूप से बेचा जा रहा है। इस संबंध मे पूर्व में भी कई बार शिकायते आ रही थी। पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल इरशाद वली के निर्देशन मे

‘‘पुलिस इन्टर्नशिप योजना’’ के अंतर्गत शहर के मेधावी छात्रों के स्वागत को तैयार ग्वालियर पुलिस
May 26, 2019

ग्वालियर| मेधावी छात्रों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराने औ

गुना पुलिस ने स्‍मैक सहित आरोपी पकड़ा
May 25, 2019

गुना। अवैध मादक पदार्थों को जब्‍ती एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर गुना जिले में भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में गुना पुलिस ने लगभग डेढ़ लाख रूपये कीमत की 8 ग्रम स्‍मैक सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नन्‍हे- मुन्‍हे बच्‍चों के करतबों ने किया रोमांचित
May 25, 2019

भोपाल, बेस्टर्न  म्यूजिक की धुन के बीच  जब एरोबिक एक्सपर्ट ने शारीरिक व्यायाम कराया तो बच्चों की शारीरिक चपलता और खुशी देखते ही बनी। वहीं नन्ही-मुन्‍ही बालिकाओं ने सेल्फ डिफेंस के हैरत अंगेज करतबों का प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पहले बालिकाओं ने जिम्नास्टिक प्रदर्शन में कमाल का शारीरिक लचीलापन दिखाया। इन सबके बीच प्राचीन भारतीय खेल मलखंभ के प्रदर्शन में बालकों के शारीरिक शौष्ठव, रिदम व मूव्हमेंट देखकर बड़ी संख्या में मौजूद दर्शक रोमांच से भर गए।

इंदौर पुलिस ने 33 किलो गांजा सहित तीन आरोपी पकड़े
May 24, 2019

इंदौर। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों की जब्ती और अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत इंदौर पुलिस ने 33 किलो गांजा सहित 3 आरोपियों को गिरिफ्तार किया है।

ओटीपी पूछकर करोड़ों की ठगी करने वाली गैंग पकड़ी
May 24, 2019

ग्वालियर। अपने को बैंक अधिकारी बता कर और लोगों से ओटीपी पूछकर करोड़ों की ठगी करने वाली गैंग का ग्वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश किया है। इस गैंग में शामिल पांच आरोपी भी पुलिस ने पकड़ लिए हैं।

पुलिस महानि‍देशक श्री सिंह ने किया न्‍यूज लेटर का विमोचन
May 23, 2019

भोपाल, 23 मई,2019/ पुलिस मुख्‍यालय के अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा प्रकाशित न्‍यूज लेटर का गुरूवार को पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने विमोचन किया। न्‍यूज लेटर के द्वितीय अंक का प्रकाशन अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान श्री राजीव टंडन के मार्गदर्शन में किया गया है।

आठ हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार
May 23, 2019

भोपाल। गुना पुलिस ने आठ हजार रूपये के इनामी बदमाश जयेन्‍द्र मीना को गिरफ्तार कर लिया है। गुना जिले के ग्राम बैरवास निवासी इस बदमाश के खिलाफ जिला बदर  की कार्रवाई की गई थी। लेकिन इस आदतन आपराधी द्वारा अपने गांव में जाकर गांव के लोगों के साथ मारपीट की गई, बेरवास गांव के निवासी शम्‍भू सिंह राजपूत की रिपोर्ट पर इसके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। गुना पुलिस अधीक्षक द्वारा आदतन अपराधी जयेन्‍द्र मीना की गिरफ्तारी पर आठ हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जामनेर था

जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार
May 22, 2019

धार। लूट, डकैती एवं दुष्कर्म जैसी जघन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले पांच सशस्त्र आरोपियों को धार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों द्वारा अंजाम दी गईं 9 आपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश करने में भी पुलिस सफल हुई है। पकड़े गए आरोपियों की गिरफ्तारी पर धार पुलिस द्वारा 80 हज़ार रुपये का इनाम घोषित था।

भोले-भाले ग्रामीणों को ठगने वाले 2 आरोपी भाई बड़वानी पुलिस ने पकड़े
May 22, 2019

बड़वानी। भोले-भाले ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर उनके बैंक खातों से धनराशि हड़पने वाले दो आरोपी भाइयों को बड़वानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

निजी सुरक्षा एजेन्सियों को 31 मई तक त्रैमासिक जानकारी भेजने के निर्देश
May 21, 2019

भोपाल। पंजीकृत सभी निजी सुरक्षा एजेन्सियों को हर तीन माह में निर्धारित प्रपत्र (फॉर्म-10) में अपने सुरक्षा गार्डों से सं‍बंधित जानकारी प्रस्‍तुत करना अनिवार्य है। जिन एजेन्सियों ने अभी तक त्रैमासिक जानकारी नहीं भेजी है वे 31 मई तक हर हाल में प्रस्‍तुत कर दें। इस आशय के निर्देश अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य औद्योगिक सुरक्षा एवं निजी सुरक्षा एजेन्‍सी श्री अनिल कुमार ने निजी सुरक्षा एजेन्सियों के संचालकों को दिए। सोमवार को यहां पुलिस मुख्‍यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई बैठक में

पुलिस इंटर्नशिप के लिए आवेदन 25 मई तक मान्‍य होंगे
May 21, 2019

भोपाल। मेधावी विद्यार्थियों को मध्‍यप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराने एवं उन्‍हें शोध के प्रति प्रोत्‍साहित करने के मकसद से इस साल भी इंटर्नशिप कराई जाएगी। इंटर्नशिप के लिए संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों के कार्यालयों में आवेदन प्राप्‍त किए जा रहे हैं। इंटर्नशिप करने के इच्‍छुक विद्यार्थी निर्धारित प्रपत्र में 25 मई तक आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते है।

पुलिस मुख्‍यालय में मना आतंकवाद विरोधी दिवस
May 21, 2019

भोपाल। पु‍लिस मुख्‍यालय में भी 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान श्री राजीव टंडन ने इस अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्‍वास रखते हुए आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने की शपथ दिलाई। साथ ही मानव जाति के सभी वर्गो के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझ-बूझ कायम रखने और मानव जीवन मूल्‍यों को खतरा पहुंचाने वाली व विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ भी अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई गई।

राजगढ़ पुलिस ने 24 घंटे में पकड़े चंदन तस्कर, 1.50 लाख की लकड़ी भी बरामद
May 19, 2019

राजगढ़ । दिनांक 14.5.19 को फरियादी दिगपाल सिंह रा

गुना पुलिस ने 59 हजार रूपये के तीन इनामी बदमाश पकड़े
May 17, 2019

गुना। आपराधिक तत्‍वों एवं फरार चल रहे बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए गुना जिले में भी पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पुलिस ने गत बुधवार को कुल 59 हजार रूपये के इनामी तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। फरार बदमाश जगदीश भील निवासी आमासेर को चाचोड़ा के जंगल से और लाखन पारदी व रामकिशोर पारदी को रूठियाई के समीप स्थित ईंटभट्टे से गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों बदमाशों के खिलाफ पुलिस थाना धरनावदा में लूट, हत्‍या का प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा जैसे संगीन आ

ग्‍वालियर पुलिस ने पिछले साड़े चार माह में 2.39 लाख की स्‍मैक सहित 14 आरोपी पकड़े
May 17, 2019

ग्‍वालियर। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थो की जब्‍ती एवं इस अवैध कारोबार में लिप्‍त तस्‍करों की धरपकड़ के लिए ग्‍वालियर जिले में विशेष अभियान जारी है। इस अभियान के तहत ग्‍वालियर क्राइम ब्रांच गत जनवरी माह से अब तक लगभग 2 करोड़ 39 लाख रूपये कीमत की करीबन 2 किलो 388 ग्राम स्‍मैक जब्‍त कर चुकी है। साथ ही 14 आरोपी भी गिरफ्तार किए है। इस कड़ी में ग्‍वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बीते रोज 30 लाख रूपये कीमत की स्‍मैक स‍हित तीन तस्‍करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मध्‍यप्रदेश पुलिस की नारकोटिक्‍स शाखा द्वारा 4 टन डोडा-चूरा व ट्रक सहित आरोपी गिरफ्तार
May 17, 2019

मंदसौर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की नारकोटिक्‍स शाखा द्वारा अवैध मादक पदार्थो की जब्‍ती के लिए चलाये जा रहे ''ऑपरेशन शिकंजा अभियान'' के तहत नारकोटिक्‍स विंग मंदसौर को बड़ी सफलता मिली है। नारकोटिक्‍स विंग ने एक ट्रक से लगभग 1 करोड़ 20 लाख रूपये कीमत का 4 टन डोडा चूरा जब्‍त किया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर खल-कपासिया के 40 बोरियां और ट्रक भी जब्‍त कर लिया है। पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह तथा अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक नारकोटिक्‍स श्री अजय कुमार शर्मा के निर्देशन में प्रदेशव्‍यापी ''ऑपरेशन श

नाबालिग के अपहरण व दुष्‍कर्म के आरोपी को उम्र कैद की सजा
May 16, 2019

राजगढ़। नाबालिग बालिका का अपहरण कर उसके साथ ज्‍यादती करने के आरोपी को न्‍यायालय ने आजीवन कारावास सहित तिहरी सजा सुनाई है। राजगढ़ पुलिस द्वारा न्‍यायालय में प्रस्‍तुत किए गए पुख्‍ता साक्ष्‍यों के आधार पर राजगढ की प्रथम सत्र न्‍यायाधीश सुश्री निवेदिता मुद्गल की अदालत ने आरोपी धर्मेन्‍द्र जाटव निवासी गुजरीबे को दुष्‍कर्म, अपहरण व अन्‍य आरोप साबित होने पर आजीवन कारावास, दस साल व सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। तीनों सजाएं एक साथ चलेंगीं। आरोपी पर अदालत ने कुल 10 हजार का अर्थदंड भी लगाया

ब्‍यावरा में लूट के आरोपियों को न्‍यायालय ने किया दंडित
May 16, 2019

राजगढ़। ब्‍यावरा-भोपाल सड़क मार्ग पर लूट करने वाले 6 आरोपियों को न्‍यायालय ने 10-10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 10-10 हजार रूपये का अर्थदंड लगाया है। पुलिस द्वारा प्रस्‍तुत किए गए पुख्‍ता साक्ष्‍यों के आधार पर अदालत ने यह सजा सुनाई है।

सायबर टीम ने ओटीपी फ्रॉड को रोककर फल विक्रेता के पैसे वापस दिलाए
May 16, 2019

बड़वानी। सायबर सेल बड़वानी में एक फल विक्रेता उदय सिंह द्वारा शिकायत की गई कि जालसाजों ने फोन करके ओटीपी नंबर प्राप्‍त कर उसके खाते से 20 हजार रूपये की खरीददारी की है। पुलिस अधीक्षक बड़वानी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्‍वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। सायबर सेल के प्रभारी ने जिस मर्चेंट को पैसा गया था उसका पता कर राशि को तुरंत होल्‍ड करवाया। इसके पश्‍चात पैसे वापसी की कार्रवाही के लिए लगातार बैंक से संपर्क बनाए रखा। सायबर टीम की सर्तकता से फल विक्रेता को उसके 20 हजार रूपये वापस मिल गए।  

सतना पुलिस को बड़ी सफलता, 65 हजार का इनामी कुख्‍यात बदमाश भोला यादव गिरफ्तार
May 15, 2019

सतना। प्रदेश की सतना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सतना पुलिस ने अपहरण, हत्‍या,लूट, हत्‍या का प्रयास व डकैती जैसे गंभीर अपराधों में वांछित 65 हजार रूपये के इनामी कुख्‍यात बदमाश भोला यादव को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह कुख्‍यात बदमाश उत्तरप्रदेश के बांदा जिले के दस्‍यु बाबा गोंड व राजू गोंड गिरोह और कुख्‍यात दस्‍यु गौरी यादव गैंग का सक्रिय सदस्‍य रहा है। बदमाश भोला यादव की गिरफ्तारी पर सतना व पन्‍ना जिलें में 30-30 हजार एवं बांदा जिलें में 5 हजार रूपये इस प्रकार कुल 65 हजार रूपये का

सिंगरौली पुलिस ने फर्जी पुलिस अधिकारी पकड़ा
May 15, 2019

सिंगरौली। फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लोगो से पैसे की उगाही कर रहे आरोपी भगवान दास पनिका को सिंगरौली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर अपने को कभी क्राइम ब्रांच का आरक्षक तो कभी पुलिस अधिकारी बताता था और कारोबारियों को लूट के मामलों में फंसाने की धमकी देकर पैसे की उगाही करने का काम करता था।

रीवा पुलिस ने 10 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा
May 14, 2019

रीवा। पांच साल से फरार चल रहे 10 हजार रूपये के इनामी बदमाश अश्विनी कुमार शुक्‍ला को रीवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीधी जिले के ग्राम जमुनिया निवासी इस बदमाश के खिलाफ पुलिस थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी में दुष्‍कर्म सहित अन्‍य संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

इंदौर क्राइम ब्रांच ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी पकड़े
May 14, 2019

इंदौर। बेरोजगार युवकों को प्रायवेट एवं सरकारी नौकरी लगवाने का लालच देकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। नौकरी की तलाश में घूम रहे युवाओं को एफसीआई (फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) का फर्जी जोइनिंग लेटर दिखाकर इन दोनों आरोपियों ने पैसे ऐंठे थे।

पुलिस ने पुख्‍ता साक्ष्‍य रखकर दुष्‍कर्म के आरोपी को दिलाई दोहरी फांसी की सजा
May 13, 2019

ग्‍वालियर। आठ व‍र्षीय चचेरी बहन के साथ दुष्‍कर्म एवं उसकी हत्‍या करने वाले आरोपी मनोज प्रजापति को न्‍यायालय ने दोहरी फांसी की सजा सुनाई है। आरोपी को कड़ी सजा दिलाने में ग्‍वालियर जिले की घाटीगांव थाना पुलिस द्वारा घटनास्‍थल से जब्‍त किए गए पुख्‍ता साक्ष्‍य और डीएनए रिपोर्ट प्रमुख आधार बनी है। न्‍यायालय ने मात्र 643 दिन में ट्रायल पूरी कर आरोपी को कठोरतम सजा सुनाई है। सजा सुनाते हुए सत्र न्‍यायधीश ने कहा कि ऐसे मामले में समाज की भी यही अपेक्षा है कि आरोपी को अधिकतम सजा मिले।

राजगढ़ पु‍लिस द्वारा 04 साल से फरार स्‍थाई वारंटी को गिरफ्तार किया।
May 12, 2019

राजगढ़। जिले में फरार वारंटी की धरपकड के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना छापीहेड़ा पुलिस ने 04 साल से फरार आरोपी को मुखबिर की सूचना पर खिलचीपुर से गिरफ्तार किया। वारंटी देवसिंह तंवर निवासी ग्राम भालता राजस्‍थान का होकर खिलचीपुर में निवासरत था।

पुलिस महानिदेशक श्री सिंह ने किया मतदान
May 12, 2019

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने 74 बंगला क्षेत्र में स्थित मतदान

May 11, 2019

भोपाल। दिनांक 09.05.19 को मुखविर की सूचना प्राप्त हुई कि थाना पिपलानी क्षेत्रान्तर्गत टी प्वाईंट के आगे कुछ लङके सट्टा पर्ची लिख रहे हैं। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।पुलिस अधीक्षक दक्षिण क्षेत्र भोपाल श्री संपत उपाध्याय द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन-2 भोपाल श्री संज

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंबल नदी में नाव से पेट्रोलिंग
May 10, 2019

श्‍योपुर। लोकसभा चुनाव स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्‍न कराने के लिए श्‍योपुर पुलिस द्वारा इस बार चंबल नदी में नाव से पेट्रोलिंग की जा रही है। खासतौर पर अवैध मादक पदार्थो, अवैध हथियार एवं अवैध धनराशि के परिवहन को कड़ाई से रोकने और असा‍माजिक तत्‍वों की धरपकड़ के लिए जिले के सड़क मार्गो के साथ-साथ चंबल नदी में भी पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। राजस्‍थान से सटे मुरैना-श्‍योपुर लोकसभा क्षेत्र के बड़े हिस्‍से से होकर चंबल नदी गुजरती है। इसलिए चंबल नदी की विशेष निगरानी रखी जा रही है।

गुना पुलिस ने 8 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा
May 10, 2019

गुना। विभिन्‍न आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले 8 हजार रूपये के इनामी बदमाश भीमा यादव को गुना पु‍लिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लोकसभा चुनाव स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न कराने के मकसद से पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर गुना जिले में भी पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढा के मार्गदर्शन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत गुना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम विलास के जंगल में घेराबंदी कर फरार बदमाश भीमा यादव को पकड़ा है

मेधावी विद्यार्थियों को पुलिस इंटर्नशिप करने का मौका
May 10, 2019

भोपाल। मेधावी विद्यार्थियों को मध्‍यप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराने एवं उन्‍हें शोध के प्रति प्रोत्‍साहित करने के मकसद से इस साल भी इंटर्नशिप कराई जाएगी। इंटर्नशिप करने के इच्‍छुक विद्यार्थियों को निर्धारित प्रपत्र में अपने जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 25 मई तक आवेदन प्रस्‍तुत करना होंगे। पुलिस मुख्‍यालय की प्रशिक्षण शाखा द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षको को भी अपने-अपने जिले के विश्‍वविद्यालय, महाविद्यालय एवं समकक्ष शैक्षणिक संस्‍थानों से संपर्क स्‍थापित कर इंटर्न

इंदौर पुलिस ने ली मताधिकार का उपयोग करने की शपथ
May 09, 2019

इंदौर। लोकसभा चुनाव स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष,निर्विघ्‍न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न कराने के लिए जहाँ इंदौर पुलिस पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है वहीं मतदाता जागरूकता अभियान में भी सकारात्‍मक योगदान दे रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्‍त अधिकारी एवं कर्मचारियों ने ‘’मतदान अवश्‍य करें’’ कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया। साथ ही सभी ने मतदान करने की शपथ ली।

रीवा पुलिस को बड़ी सफलता, लगभग 877 किलो गांजा सहित चार आरोपी पकड़े
May 09, 2019

रीवा। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध मादक पदार्थो की जब्‍ती एवं इस अवैध कारोबार में लिप्‍त आपराधिक तत्‍वों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रीवा पुलिस को बड़ी सफलता मिलीं है। मुखबिर से मिली सटीक सूचना  के आधार पर रीवा पुलिस ने ट्रक (कंटेनर) में ले जाया जा रहा लगभग 877 किलोग्राम गांजा जब्‍त किया है। साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जबलपुर पुलिस द्वारा 19 किलो गांजा सहित महिला गिरफ्तार
May 08, 2019

जबलपुर। जबलपुर पुलिस ने 19 किलोग्राम गांजा सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत की जा रही जांच के दौरान पुलिस ने तैयब अली पेट्रोल पंप के पास एक संदिग्‍ध महिला को रोका। महिला द्वारा ले जाए जा रहे दो ट्रॉली बैग की तलाशी ली जाने पर कुल 19 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। कालीमठ के पास दुर्गा चौक क्षेत्र की निवासी बेबी नंदा शुक्‍ल नामक इस महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्‍ट के तहत प्रकरण कायम किया गया है।

विशेष अभियान के तहत नीमच पुलिस द्वारा लगभग 8500 आपराधिक तत्‍वों के खिलाफ कार्रवाई
May 08, 2019

नीमच। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर नीमच जिले में स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष, निर्विघ्‍न एवं शांतिपूर्ण ढंग से लोकसभा चुनाव संपन्‍न कराने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पिछले चार माह के दौरान लगभग 8500 आपराधिक एवं असामाजिक तत्‍वों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नीमच पुलिस द्वारा अवैध शराब एवं अवैध मादक पदार्थो मसलन अफीम, गांजा व डोडा चूरा के अवैध कारोबार में लिप्‍त 602 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसी तरह अवैध हथियारों की खरीदी-बिक्री में लिप्‍त पाए गए 198 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वि

बेहतर फॉरेंसिक जांच के लिए प्रतिष्ठित विश्‍वविद्यालयों से हुआ समझौता
May 06, 2019

भोपाल। प्रदेश की न्‍यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला सागर एवं पुलिस मुख्‍यालय की क्‍यू डी व फोटो शाखा तथा इस्‍टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस एंड क्रिमनोलॉजी बुंदेलखेड यूनीवर्सिटी झांसी व डॉ.हरिसिंह गौर केन्द्रिय विश्‍वविद्यालय सागर के मध्‍य अहम समझौता हुआ है। यह समझौता वैज्ञानिक शोध कार्यो की क्षमता में पारस्‍परिक उन्‍नयन, फॉरेंसिंक विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे नवीनतम विकास व तकनीक से अवगत होकर मानव संसाधन की दक्षता में वृद्धि और वैज्ञानिक अधिकारियों व विद्यार्थियों में व्‍यवसायिक दृष्टि से ज्ञान का प

0104
April 01, 2018

            आम जन की जानकारी के लिसे मध्य प्रदेश जन सुरक्षा एवं संरक्षा विनियमन विधेयक का प्रारूप- जो कि राज्य सरकार के विचाराधीन है, यहॉं दिया जा रहा है । इस विधेयक का उद्देश्य यह है कि आम जन की सुरक्षा में उन सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा के मौजूदा प्रबंध के स्तर में वृद्धि हो जहॉं कि आम जनता का आवागमन होता है । इसमें सार्वजनिक एवं निजी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा प्रबंधन में भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है ताकि आम जनता को विशेषकर महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों को सुरक्षा प्रदान की