Success Stories

कार और मोटरसाइकल की दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
January 18, 2019

बैतूल। दिनांक 17-01-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला बैतूल, थाना मुलताई के अंतर्गत ग्राम-दुनावा के पास एक कार का एक्सिडेंट हो गया है। सूचना पर जिले की एफ़आरवी-14 को रवाना किया गया, एफ़आरवी स्टाफ ने मौके पर पहुँचकर पाया कि एक कार और मोटरसाइकल की आमने-सामने से भिड़ंत हो गयी है जिसमें 03 व्यक्ति घायल हो गए है। डायल-100 स्टाफ ने घायलों को एफ़आरवी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई पहुंचाया।

घर का रास्ता भटकी 03-04 वर्षीय बच्ची को  डायल-100 ने परिजनो से मिलवाया
January 18, 2019

टीकमगढ़। दिनांक 17-01-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला टीकमगढ़ थाना बारागाँव के अंतर्गत मंडी मे एक 03-04 वर्षीय बच्ची मिली है जो घर का रास्ता भटक गयी है। सूचना पर जिले की एफ़आरवी-09 को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर बच्ची को संरक्षण मे लेकर आस-पास मंडी मे जानकारी लेने पर लोगों से जानकारी मिली की बच्ची ऊमरी गाँव की रहने वाली है। एफ़आरवी स्टाफ को वहाँ पहुँचकर बच्ची के परिजनो की जानकारी मिली। परिजनों द्वारा

पी.आर.टी.एस. इंदौर में दीक्षांत समारोह आयोजित
January 18, 2019

इंदौर। दिनांक 17 जनवरी 2019 पुलिस संचार विद्यालय, इंदौर के चतुर्थ संयुक्त बुनियादी कोर्स में प्रशिक्षित 124 प्रशिक्षुओं का दीक्षांत समारोह श्री वरूण कपूर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, इंदौर झोन, इंदौर के मुख्य आतिथ्य में श्री वैष्णव मैनेजमेंट कॉलेज, इंदौर के सभागृह में संपन्‍न्‍ हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में इकाई के पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कोरी द्वारा मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री वरूण कपूर अति.

पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला ने किया राज्यस्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 का निरीक्षण
January 18, 2019

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला द्वारा दिनाँक 17 जनवरी 2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम डायल-100 भोपाल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार) श्री उपेन्द्र जैन द्वारा डायल-100 सेवा एवं CCTV सर्विलेंस योजना के विषय में जानकारी दी गई। पुलिस महानिदेशक श्री शुक्ला ने डायल-100 सेवा की लोकेशन बेस्ड सर्विस (LBS) के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली तथा अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिये। LBS सेवा चालू होने से डायल-100 को कॉल करने वाले व्‍यक्ति की ला

खेत में मिली लावारिश नवजात बच्ची को डायल-100 ने पहुंचाया अस्पताल
January 17, 2019

ग्‍वालियर। दिनांक 16-01-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर थाना डबरा के अंतर्गत कॉलर को एक 02 से 03 महीने की बच्चीं मिली हैं। सूचना पर जिले की एफ़आरवी-13 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि लगभग 02 से 03 महीने की बच्ची को कोई खेत के पास छोड़ गया है बच्ची ठंड मे अकड़ रही है बच्ची को डायल-100 एफ़आरवी स्टाफ द्वारा अपने संरक्षण मे लेकर तत्काल शासकीय अस्पताल डबरा लाया गया।

घायल अवस्था मे मिली नील गाय को डायल-100 ने किया वन विभाग के सुपुर्द
January 17, 2019

रीवा। दिनांक 16-01-2019 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला रीवा थाना रायपुर करछुलीयान के अंतर्गत एक नील गाय घायल पड़ी हुई है। सूचना पर जिले की एफ़आरवी-11 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। एफ़आरवी स्टाफ द्वारा मौके पर पहुँचकर पाया कि नील गाय जो घायल अवस्था मे है जिसे किसी ने पैर पर मारा है। नील गाय को डायल-100 स्टाफ द्वारा वन विभाग के सुपुर्द किया गया।

message
January 01, 2019

आपको एवं आपके समस्त सहयोगियों को नववर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं । पिछला वर्ष लंबे बंदोबस्त एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर बहुत चुनौतीपूर्ण रहा , जिसका निर्वहन हमने बहुत अच्छी तरह पूर्ण किया । मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस वर्ष हम पहले से बेहतर ढंग से अपने कार्य को संपादित करेंगे । आगामी चुनावों की चुनौतियों से भी शीघ्र एवं बेहतर ढंग से निपटेंगे ।

 लेकिन जिस क्षेत्र में हमें अधिक चुनौतियों का सामना करना है वह है पीड़ितों एवं शिकायकर्ताओं की संतुष्टि , विशेष रूप से थाना स्तर पर ।

0104
April 01, 2018

            आम जन की जानकारी के लिसे मध्य प्रदेश जन सुरक्षा एवं संरक्षा विनियमन विधेयक का प्रारूप- जो कि राज्य सरकार के विचाराधीन है, यहॉं दिया जा रहा है । इस विधेयक का उद्देश्य यह है कि आम जन की सुरक्षा में उन सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा के मौजूदा प्रबंध के स्तर में वृद्धि हो जहॉं कि आम जनता का आवागमन होता है । इसमें सार्वजनिक एवं निजी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा प्रबंधन में भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है ताकि आम जनता को विशेषकर महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों को सुरक्षा प्रदान की