छिंदवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

September 09, 2019

छिंदवाड़ा। अवैध हथियारों की तस्‍करी को कड़ाई से रोकने और इस गैर कानूनी कारोबार में लिप्‍त असामाजिक तत्‍वों की गिरफ्तारी के लिए छिंदवाड़ा जिले में भी पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत छिंदवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। यहां की पुलिस ने अवैध हथियारों के कारोबार में लिप्‍त पांच आरोपियों सहित भारी मात्रा में अवैध शस्‍त्र व कारतूस बरामद किए हैं। जिसमें 14 पिस्‍टल, 6 कट्टे व 2 रिवाल्‍वर तथा 160 कारतूस शामिल हैं।

     पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा श्री मनोज राय के निर्देशन में बनाई गई पुख्‍ता रणनीति के तहत कोतवाली व कुंडीपुरा पुलिस थाना की संयुक्‍त टीम द्वारा मुखबिर से मिली पुख्‍ता सूचना के आधार पर अवैध हथियार तस्‍कर इमरान आलम निवासी चांदामेटा को पकड़ा। साथ ही इससे बड़ी मात्रा में अवैध शस्‍त्र, कारतूस एवं अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए। इमरान से नकली शस्‍त्र लायसेंस भी पुलिस ने बरामद किया है। पूछताछ में इमरान ने बताया कि वह बुरहानपुर, खरगौन एवं मैनपुरी उत्‍तरप्रदेश से अवैध हथियार लाकर छिंदवाड़ा में बेचता था।

     आरोपी इमरान की निशानदेही पर पु‍लिस ने आरोपी शेख मुस्‍ताक निवासी सिवनी, जुबेर कुरैशी उर्फ बादशाह निवासी भैय्या जी दरगाह के सामने छिंदवाड़ा, धरमसिंह उर्फ राज निवासी चौरई छिंदवाड़ा व अंबिका दुबे निवासी कॉलेज रोड़ छिंदवाड़ा को भी गिरफ्तार कर लिया है। पु‍लिस अधीक्षक छिंदवाड़ा ने इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में शामिल पुलिस कर्मचारियों को पुरस्‍कृत करने की घोषणा की गई हैं।

 

Police News Image
छिंदवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित पांच आरोपी गिरफ्तार
District
Chhindwara